DA Image
30 मार्च, 2021|11:45|IST

अगली स्टोरी

Bihar: खगड़िया में स्कूल की दीवार गिरी, दबकर 6 मजदूरों की मौत, नाला खोदने के दौरान हुआ हादसा, सीएम नीतीश ने जताया शोक

                                                                                              6

बिहार के खगड़िया जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र में सोमवार की शाम उच्चतर माध्यमिक स्कूल, चंडीटोला की चारदीवारी गिरने से उससे दबकर छह मजदूरों की मौत हो गई। वहीं मलबे में तीन और मजदूरों के दबे होने की आशंका है। घटना में चार मजदूर बाल-बाल बच गए।  हादसा स्कूल के बगल में नाला निर्माण के लिए मिट्टी की खुदाई के दौरान हुआ। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को तत्काल चार-चार लाख अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया और जिलाधिकारी द्वारा राशि का चेक भी निकटतम आश्रित को उपलब्ध करा दिया गया।  

मृत मजदूरों में मानसी प्रखंड की पूर्वी ठाठा पंचायत अन्तर्गत चैधा गांव के प्रमोद पासवान (40 वर्ष), पूर्वी ठाठा पंचायत के वार्ड नंबर 14 निवासी ज्ञानदेव पासवान (25 वर्ष), गोगरी के हरदयाल नगर वार्ड संख्या सात निवासी शिवशंकर सिंह (30 वर्ष), चैधा गांव के वार्ड संख्या दो निवासी ललित कुमार शर्मा (25 वर्ष), चैधा दुर्गा स्थान वार्ड संख्या चार निवासी झुलन तांती (22 वर्ष) तथा चैधा वार्ड संख्या चार के छैला तांती (25 वर्ष) शामिल हैं। अन्य मजदूरों को निकालने को लेकर दो जेसीबी से मलबे को देर शाम तक हटाया जा रहा था।

ग्रामीणों के अनुसार उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के बगल में 14वीं वित्त योजना के तहत जेसीबी से नाला के लिए खुदाई की जा रही थी। इसी दौरान नाले में पूर्व से लगे नल जल योजना का पाइप काम के दौरान कट गया और उससे पानी बहने लगा। इससे खुदाई की जा रही मिट्टी गीली हो गई और देखते ही देखते दीवार गिर गई। दीवार गिरने से वहां काम कर रहे मजदूर उसके नीचे दब गए जिसमें छह मजदूरों की मौत हे गई। घटना के बाद वहां अफरातफरी मच गई।

घटना की सूचना पर प्रभारी डीएम शत्रुंजय मिश्रा, एसपी अमितेश कुमार, गोगरी एसडीओ सुभाषचंद्र मंडल, गोगरी एसडीपीओ मनोज कुमार, खगड़िया एसडीपीओ आलोक रंजन, गोगरी के अपर एसडीओ चंद्र किशोर सिंह, गोगरी इंस्पेक्टर अक्षय लाल, पसराहा थानाध्यक्ष अमलेश कुमार, महेशखूंट थानाध्यक्ष नीरज ठाकुर समेत काफी संख्या में पुलिस बल मौजूद थे।

दो जेसीबी द्वारा खोजा जा रहा शव
मजदूरों को मलबे से दो जीसीबी को लगाया गया। छह मजदूरों के शव निकाले जा चुके थे जबकि तीन और मजदूरों के दबे होने की आशंका देर शाम तक जताई जा रही थी।  

घटना के बाद आक्रोशित परिजनों व स्थानीय लोगों ने मृतक के आश्रितों को 25 लाख मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग को लेकर एनएच 31 चैधा गांव के निकट जाम कर दिया। उनलोगों की मांग थी। मृतक परिजनों को तुरंत मुआवजा के साथ-साथ सरकारी नौकरी एवं दोषियों पर कार्रवाई की जाए। एनएच 31 जाम किए जाने के कारण वाहनों की लंबी कतार लग गईं।

घटना में छह मजदूरों की लाश मिली है। चारदीवारी के मलबे में और दो मजदूरों के दबे होने की आशंका पर दो जेसीबी से खोज की जा रही है।
- शत्रुंजय मिश्रा, प्रभारी, डीएम, खगड़िया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar breaking news school wall collapses in khagaria 6 laborers dead some more people feared trapped in debris