DA Image
3 मार्च, 2021|8:09|IST

अगली स्टोरी

बिहार में ज्वेलरी दुकान से दिनदहाड़े 7 करोड़ की लूट, बीजेपी विधायक बोले- अपराधियों में नहीं रहा पुलिस का खौफ

बिहार के दरभंगा जिले में नगर थाना क्षेत्र के बड़ा बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स से बुधवार की सुबह 10.30 बजे आठ हथियारबंद लुटेरों ने करीब सात करोड़ के सोने के जेवरात और दो लाख रुपए कैश लूट लिए। दरभंगा टावर के पास भीड़भाड़ वाले बाजार में दिनदहाड़े इस वारदात को अंजाम देकर लुटेरे फायरिंग करते हुए फरार हो गए। इससे वहां अफरातफरी मच गई। आईजी अजिताभ कुमार, एसएसपी बाबू राम और सिटी एसपी समेत कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और छानबीन की। दुकान के मालिक सुशील लाठ और उनके भाई संतोष लाठ ने बताया कि 7 करोड़ की लूट हुई है। प्राथमिकी के लिए पुलिस को आवेदन दिया गया है।

दुकान के मालिक सुशील लाठ के भाई संतोष लाठ ने बताया कि प्रत्येक दिन की तरह सुबह नौ बजे दुकान खुली थी। दुकान में सुशील लाठ के अलावा छह कर्मचारी थे। 10.30 बजे के करीब आठ लुटेरे मुंह पर मास्क लगाए दुकान के पास पहुंचे। इनमें से तीन लुटेरे सड़क के पास खड़े हो गए और पांच बारी-बारी से दुकान के अंदर घुस गए। एक ने सुशील लाठ के सिर पर पिस्तौल के बट से हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया। इसके बाद 10 मिनट में सभी झोले में सोने के आभूषण रखकर फायरिंग करते हुए फरार हो गए।

संतोष ने बताया कि लुटेरों ने इतनी सफाई से घटना को अंजाम दिया कि बगल वाले दुकानदारों को भी भनक नहीं लगी। वे जब फायरिंग करते हुए दुकान से बाहर निकले तो लोगों को पता चला कि यहां कोई घटना हुई है। उन्होंने कहा कि लूट के दौरान एक लुटेरे ने मेरे एक कर्मचारी पर भी गोली चलायी, हालांकि गोली उसे नहीं लगी। भागने के दौरान एक के हाथ से जेवरात भरा झोला सड़क पर गिर गया। वे उस झोले को छोड़कर भाग निकले। बाद में सुशील लाठ ने उस झोले को उठा लिया।

दुकान से दूर लगायी बाइक
अलंकार ज्वेलर्स में लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए सभी अपराधी बाइक से पहुंचे थे। संकरी गली और भीड़भाड़ वाला इलाका होने के कारण अपराधियों ने बाइक को दुकान से दो सौ मीटर दूर लगायी थी।

अपराधियों में पुलिस का खौफ खत्म: बीजेपी विधायक
भाजपा के नगर विधायक संजय सरावगी ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा है कि घटना की सूचना देने के आधे घंटे बाद पुलिस मौके पर पहुंची, जबकि दरभंगा टावर पर पुलिस हमेशा मौजूद रहती है। अपराधियों में पुलिस का खौफ खत्म हो गया है। यह वारदात नगर विधायक के घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर हुई है।

‘14 किलो सोना व दो लाख नकद की लूट हुई है। सीसीटीवी में छह अपराधी बाइक पर दिख रहे हैं। ज्वेलरी दुकान के कर्मियों से लूटे गए चार मोबाइल फोन एनएच 57 स्थित महिंद्रा शोरूम के पास से बरामद हुए हैं। घटना के उद्भेटन के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन किया गया है। तीन टीमें संदिग्धों की तलाश में छापेमारी कर रही है। घटना का शीघ्र उद्भेदन कर लिया जाएगा।’
- बाबू राम, एसएसपी, दरभंगा

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar breaking news 7 crore looted from jewelery shop in broad daylight in darbhanga bihar criminals firing several rounds of air to spread panic