ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में कहीं पकड़े गए 'मुन्ना भाई' तो कहीं छात्रों ने की नकल, 68 निष्कासित

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में कहीं पकड़े गए 'मुन्ना भाई' तो कहीं छात्रों ने की नकल, 68 निष्कासित

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा के दूसरे दिन यानी गुरुवार को प्रथम पाली में भौतिकी विषय की परीक्षा ली जाएगी। वहीं दूसरी पाली में कला संकाय और वोकेशनल कोर्स के अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी।

बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में कहीं पकड़े गए 'मुन्ना भाई' तो कहीं छात्रों ने की नकल, 68 निष्कासित
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाThu, 02 Feb 2023 06:53 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Bihar Board Exam 2023: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की इंटर परीक्षा बुधवार से शुरू हो गई। पहले दिन 16 जिलों के 68 विद्यार्थी निष्कासित हुए। सबसे ज्यादा सीतामढ़ी और समस्तीपुर से 9-9 परीक्षार्थी निष्कासित हुए। सुपौल जिले से दो मुन्ना भाई भी पकड़े गए, वे दूसरे छात्र के बदले परीक्षा दे रहे थे। कई जिलें है जहां पर एक भी निष्कासन नहीं हुआ। गुरुवार को बिहार बोर्ड 12वीं फिजिक्स और अंग्रेजी का पेपर है।

पटना जिले में भी प्रथम पाली में आयोजित गणित के पेपर के दौरान एक छात्र को निष्कासित किया गया। निष्कासन बीएलपी कॉलेज मसौढ़ी से किया गया।  

बोर्ड अध्यक्ष ने किया निरीक्षण

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने पटना के कई केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इसमें गर्दनीबाग बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, कमला नेहरू बालिका उच्च विद्यालय, जेडी वीमेंस कॉलेज, शास्त्रत्त्ीनगर बालिका उच्च विद्यालय, शास्त्री नगर बालक स्कूल आदि शामिल हैं। वहीं, डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह समेत आला प्रशासनिक अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों का खुद जायजा लिया। जिला नियंत्रण कक्ष से भी परीक्षा की निगरानी होती रही।

इंटर परीक्षा: चंद मिनट की देरी दे गई पूरे साल का मलाल, पेपर छूटा तो फूट-फूटकर रोए छात्र

आज फिजिक्स और अंग्रेजी का पेपर

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा के दूसरे दिन यानी गुरुवार को प्रथम पाली में भौतिकी विषय की परीक्षा ली जाएगी। वहीं दूसरी पाली में कला संकाय और वोकेशनल कोर्स के अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी। प्रथम पाली 9.30 बजे से 12.45 तक और दूसरी पाली 1.45 से पांच बजे तक होगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें