ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Board 9th Exam: बिहार बोर्ड की नौंवी की वार्षिक परीक्षा आज से, 15 लाख विद्यार्थी होंगे शामिल

Bihar Board 9th Exam: बिहार बोर्ड की नौंवी की वार्षिक परीक्षा आज से, 15 लाख विद्यार्थी होंगे शामिल

बिहार बोर्ड की नौंवी वार्षिक परीक्षा शुक्रवार से शुरू होगी। प्रदेशभर से इस परीक्षा में 15 लाख से ज्यादा विद्यार्थी शामिल होंगे। बिहार बोर्ड द्वारा पहली बार यह परीक्षा ली जा रही है। बोर्ड द्वारा...

Bihar Board 9th Exam: बिहार बोर्ड की नौंवी की वार्षिक परीक्षा आज से, 15 लाख विद्यार्थी होंगे शामिल
पटना। वरीय संवाददाताFri, 26 Feb 2021 07:39 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार बोर्ड की नौंवी वार्षिक परीक्षा शुक्रवार से शुरू होगी। प्रदेशभर से इस परीक्षा में 15 लाख से ज्यादा विद्यार्थी शामिल होंगे। बिहार बोर्ड द्वारा पहली बार यह परीक्षा ली जा रही है। बोर्ड द्वारा सभी जिलों को प्रश्न पत्र भेज दिया गया है। कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र की पूरी जिम्मेवारी स्कूल के प्राचार्य की होगी। परीक्षा 26 फरवरी से तीन मार्च तक चलेगा। बिहार बोर्ड द्वारा परीक्षा का शेड्यूल सभी स्कूलों को भेज दिया गया है। प्रथम पाली सुबह 9.30 से 12.45 तक और दूसरी पाली 1.45 से पांच बजे तक ली जायेगी। 

पहले दिन प्रथम पाली में विज्ञान और दूसरी पाली में गणित विषय की परीक्षा ली जायेगी। दोनों पालियों में प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट का समय भी दिया जायेगा। दृष्टिबाधिक परीक्षार्थियो के लिए 26 फरवरी को विज्ञान के स्थान पर संगीत विषय की परीक्षा प्रथम पाली में ली जायेगी। वहीं द्वितीय पाली में गणित के स्थान पर गृह विज्ञान विषय की परीक्षा ली जायेगी। विद्यार्थी को स्कूल में 8.45 में प्रवेश मिलेगा। अंतिम प्रवेश 9.20 बजे तक ही मिलेगा। ज्ञात हो कि मैट्रिक परीक्षा के सेंटअप परीक्षा की तरह नौंवी वार्षिक परीक्षा आयोजित की जायेगी। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें