ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar board 10th result 2021: शिक्षा मंत्री ने कहा- लड़कियों का बाजी मारना सरकार व सीएम नीतीश की सफल नीतियों का नतीजा

Bihar board 10th result 2021: शिक्षा मंत्री ने कहा- लड़कियों का बाजी मारना सरकार व सीएम नीतीश की सफल नीतियों का नतीजा

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सोमवार को माध्यमिक परीक्षा-2021 का रिजल्ट जारी करते हुए 78 फीसदी से अधिक परिक्षार्थियों के सफल होने की घोषणा की। उन्होंने बेटियों द्वारा परचम लहराए जाने पर बेहद खुशी...

Bihar board 10th result 2021: शिक्षा मंत्री ने कहा- लड़कियों का बाजी मारना सरकार व सीएम नीतीश की सफल नीतियों का नतीजा
पटना, हिन्दुस्तान टीमMon, 05 Apr 2021 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सोमवार को माध्यमिक परीक्षा-2021 का रिजल्ट जारी करते हुए 78 फीसदी से अधिक परिक्षार्थियों के सफल होने की घोषणा की। उन्होंने बेटियों द्वारा परचम लहराए जाने पर बेहद खुशी का इजहार किया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि टॉप-10 में 7 स्थानों पर लड़कियों ने बाजी मारी है। दूसरे अधिकतम प्राप्तांक 484 और 475 (यानी दस के अंतर) के बीच 101 परीक्षार्थियों ने रैंक हासिल किया है। 

विजय चौधरी ने कहा कि मैट्रिक की परीक्षा में बेटियों द्वारा बाजी मारना बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सफल नीतियों का नतीजा है। आवासीय विद्यालय सिमुलतला और अन्य जिलों के छात्र-छात्राओं द्वारा बेहतर प्रदर्शन करने पर खुशी जताई। कदाचारमुक्त परीक्षा, मूल्यांकन और इतने कम समय में रिजल्ट प्रकाशन के लिए मंत्री ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के साथ ही में शिक्षकों को भी बधाई दी। 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि एकबार फिर कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। सरकार के समक्ष चाहने के बावजूद स्कूल नहीं खोल पाने की मजबूरी बन रही है। विद्यार्थी, अभिभावक, शिक्षक और सरकार सभी चाहते हैं विद्यालय खुले, परंतु जान को जोखिम में डालकर शिक्षण संस्थान को खोलने में कठिनाई है। स्थिति सामान्य होते ही विद्यालय चलाकर नियमित रूप से पढ़ाई की व्यवस्था कराई जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें