DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार बोर्ड: शुरू हुई मैट्रिक की परीक्षा, सख्ती के चलते बिना जूता-मोजे के पहुंचे छात्र 

Bihar Board 10th Exam: खगड़िया में मैट्रिक परीक्षा को लेकर विभिन्न केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की उमड़

Bihar Board 10th Exam: बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा आज से शुरू हो गई है। सुबह से ही मैट्रिक परीक्षा को लेकर विभिन्न केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की भीड़ उमड़ पड़ी है। इस बार सख्ती के चलते कई छात्र बिना जूता-मोजा पहने ही पेपर देने पहुंचे हैं। बता दें कि परीक्षा का आयोजन दो प्रथम पाली सुबह 9:30 से 12:45 बजे और दूसरी पाली पौने दो बजे से पांच बजे तक होगी।

इस बाद सभी परीक्षा केंद्रों के बाहर 200 मीटर की दूर तक धारा 144 लागू है। वहीं नकल की सख्ती के चलते छात्रों की दो बार जांच की जाएगी। पहली बार गेट पर प्रवेश के समय और दूसरी बार परीक्षा हॉल में। परीक्षा हॉल में एख वीक्षक 25 परिक्षार्थियों की जांच करेंगे। परीक्षा दो पालियों में होगी।

10 मिनट पहले तक ही प्रवेश
परीक्षार्थियों की परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहली तक ही प्रवेश मिलेगा। पहली पाली में 9:20 तक और दूसरी पाली में 1:35 तक प्रवेश दिया जाएगा। एडमिट कार्ड पर पाली का जिक्र है। प्रथम पाली में आठ लाख 42 हजार 888 और दूसरी पाली में आठ लाख 17 हजार 721 परीक्षार्थी शामिल होंगे।

लाइव अपडेट्स-

  • जहानाबाद: कड़ी सुरक्षा के बीच जिले के 15 केंद्रों पर मैट्रिक की परीक्षा शुरू हुई। निर्धारित समय से पहले ही पर लोग केंद्रों पर आ गए थे। परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले परीक्षार्थियों को केंद्रों के भीतर प्रवेश करने की अनुमति दी गई। केंद्र के बाहर ही परीक्षार्थियों की तलाशी ली गई। वरीय अधिकारी लगातार केंद्रों का निरीक्षण कर रहे थे। दंडाधिकारी और पुलिस अफसर केंद्रों के आसपास नजर रख रहे थे। सभी 15 केंद्रों पर सीसीटीवी लगाया गया है धारा 144 भी लगाया गया है। परीक्षा को लेकर सुबह से ही केंद्रों के बाहर गहमागहमी रही।
  • खगड़िया: मैट्रिक परीक्षा को लेकर विभिन्न केन्द्रों पर परीक्षार्थियों की उमड़ी भीड़।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Board 10th exam 2019 started Matrix bihar board exam started Live Updates