ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारबिहार में आसमान से बरपा कुदरती कहर, ठनका गिरने से दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत

बिहार में आसमान से बरपा कुदरती कहर, ठनका गिरने से दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत

बिहार में खराब मौसम की वजह से शनिवार को पांच लोगों की जान चली गई। रोहतास, नवादा एवं गया जिले में आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हुई।

बिहार में आसमान से बरपा कुदरती कहर, ठनका गिरने से दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,सासाराम गयाSat, 11 May 2024 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के दक्षिणी जिलों में शनिवार को मौसम बिगड़ने से आसमान से कहर बरपा। वज्रपात के चलते दो बच्चों समेत पांच लोगों की जान चली गई। रोहतास जिले में तीन और गया एवं नवादा में एक शख्स-शख्स की ठनका गिरने से मौत हो गई। वहीं, तीन युवकों के झुलसने की खबर है, इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। मौसम विभाग ने गया, रोहतास, नवादा के साथ ही जहानाबाद, औरंगाबाद, नवादा, अरवल और भोजपुर जिले में तात्कालिक येलो अलर्ट जारी कर आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

जानकारी के मुताबिक रोहतास जिले के बिक्रमगंज थाना क्षेत्र में गोटपा नहर पुल के पास शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग घायल हो गए। इसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी लोग गोटपा गांव के ही निवासी हैं। बताया जाता है कि गोटपा गांव के समीप नहर पुल के पास एक छायादार पाकड़ के पेड़ के नीचे अचानक आई बारिश से बचने के लिए बैठे थे। वहीं, सूर्यपुरा के मठ गोठानी गांव निवासी पिंटू गिरी का 14 वर्षीय पुत्र आकाश गिरी की भी मौत हो गई। 

दक्षिण बिहार में बदला मौसम का मिजाज, आंधी के साथ तेज बारिश शुूरू

गोटपा के मृतकों की पहचान 25 वर्षीय अरबिंद कुमार साह और 23 वर्षीय पुत्र ओम प्रकाश कुमार उर्फ मड़ई के रूप में हुई है। वहीं इसी गांव के कंचन सिंह, बुधु साह और मुन्ना राम घायल हैं। दो लोगों को गंभीर हालत के चलते इम्टिहा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं एक अन्य का काराकाट के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

गया में बकरी चरा रहे पशुपालक की वज्रपात से मौत
जिले के फतेहपुर में भी वज्रपात का कहर देखने को मिला। शनिवार शाम करीब बजे कठौतिया केवाल पंचायत के दुंदु गांव में ठनका गिरने से पशुपालक हीरालाल यादव की मौत हो गई। वहीं 10 बकरियों की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जान चली गई। हीरालाल अपने बधार में बकरियां चरा रहे थे, तभी अचानक वज्रपात होने से वे चपेट में आ गए।

नवादा : आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बच्चे की मौत
जिले के नारदीगंज में वज्रपात से शनिवार को एक बच्चे की मौत हो गई। मृतक की पहचान नारदीगंज थाना क्षेत्र के बिक्कू टोला भागलपुर निवासी कृष्ण चौहान का नौ वर्षीय पुत्र बिक्की कुमार के रूप में की गई है।