Bihar : Attempt to burn police team with van in Motipur - बिहार : मोतीपुर में पुलिस टीम को वैन समेत फूंकने का प्रयास DA Image
23 नवंबर, 2019|4:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार : मोतीपुर में पुलिस टीम को वैन समेत फूंकने का प्रयास

bihar police

कोर्ट परिवाद के आधार पर दर्ज एफआईआर के आरोपित शिक्षक महमूद आलम को गिरफ्तार करने सोमवार की देर रात वृत बरजी गांव पहुंची मोतीपुर पुलिस व ग्रामीणों में झड़प हो गई। लोगों ने पुलिस हिरासत से आरोपित शिक्षक को मुक्त करा लिया। इसके बाद पुलिस वैन पर खरपतवार रखकर आग लगा दी। हालांकि चालक की सूझबूझ से वैन जलने से बच गई। घटना के वक्त पुलिस अधिकारी व जवान वैन में सवार थे।  

प्रभारी थानाध्यक्ष श्यामलाल राम ने बताया कि पुलिस के कार्य में रुकावट पैदा करने, पुलिस कर्मियों समेत गाड़ी को फूंकने के प्रयास करने वालों की पहचान की गई है। मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एसआई रामचंद्र पासवान के लिखित शिकायत पर आरोपित शिक्षक समेत अन्य पर एफआईआर की गई है। 

घटना के संबंध में बताया गया कि महमूद आलम पर मेहसी थाना के कनकटी निवासी सुरेश राम के पुत्र राम पुकार राम ने मोतीपुर थाना में एससी/एसटी अधिनियम के तहत केस दर्ज कराया था। उक्त मामले में सोमवार की देर रात दारोगा रामचंद्र राम सशस्त्र बलों के साथ छापेमारी के लिए शिक्षक के घर पहुंचे। कमरे में सो रहे शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। लेकिन इसकी खबर गांव में फैलते ही भीड़ जुट गई और पुलिस वैन को घेर लिया गया। लोग पुलिस पर पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाकर आरोपित शिक्षक को छोड़ने की मांग कर रहे थे।

इसी बीच पुलिस ने जब सख्ती दिखाई तो लोग और आक्रोशित हो गए। पुलिस वैन के अगले हिस्से पर खरपतवार रखकर उसमें आग लगा दी। हालांकि चालक तेजी से वैन को पीछे किया और पुलिस ने आरोपित शिक्षक वैन से उतार दिया। इसके बाद पुलिस टीम गांव से भाग निकली। इधर, डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने कहा कि पुलिस टीम के विरोध की जानकारी मिली है। पुलिस वैन को फूंकने के प्रयास की शिकायत नहीं आयी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar : Attempt to burn police team with van in Motipur