ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार25 अप्रैल तक बंद हुआ बिहार विधानसभा सचिवालय, आज कोरोना पॉजिटिव मिले 20 अधिकारी

25 अप्रैल तक बंद हुआ बिहार विधानसभा सचिवालय, आज कोरोना पॉजिटिव मिले 20 अधिकारी

बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। इसके चलते विधानसभा सचिवालय को कल से 25 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। आज 20 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले...

25 अप्रैल तक बंद हुआ बिहार विधानसभा सचिवालय, आज कोरोना पॉजिटिव मिले 20 अधिकारी
लाइव हिंदुस्तान,पटनाFri, 16 Apr 2021 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। इसके चलते विधानसभा सचिवालय को कल से 25 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। आज 20 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इसके बाद सभाध्यक्ष ने यह फैसला लिया है। 13 से 16 अप्रैल तक जांच में 44 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

पहले 11 कर्मचारी हुए थे संक्रमित
इससे पहले मंगलवार को विधानसभा में 11 अधिकारी और कर्मचारी कोरोना पाजिटिव मिले थे। इसके बाद सचिवालय कर्मियों में हड़कंप मच गया। बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के आदेश पर मंगलवार को सभी अधिकारी व कर्मचारियों की जांच कराई गई थी। 87 लोगों की जांच में 11 कोरोना संक्रमित पाये गए।

इसके बाद सभाध्यक्ष ने दफ्तर आने वाले अफसर-कर्मियों की संख्या को गृह विभाग के आदेश के मुताबिक नियंत्रित करने का आदेश दे दिया। 30 अप्रैल 2021 तक सभा सचिवालय के अवर सचिव एवं समकक्ष तथा उससे उपर स्तर के पदाधिकारी के शत प्रतिशत कार्यालय आयेंगे जबकि इनके अधीनस्थ कर्मियों को प्रतिदिन बारी-बारी से 33 प्रतिशत उपस्थित होने संबंधी आदेश भी निर्गत कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें