DA Image
7 दिसंबर, 2020|8:18|IST

अगली स्टोरी

तेजस्वी महागठबंधन और RJD विधायक दल के नेता बने, कहा- जल्द धन्यवाद यात्रा पर निकलेंगे

bihar election result 2020  bihar election result 2020  bihar result 2020  rabri devi  tejashwi yada

तेजस्वी प्रसाद यादव गुरुवार को राजद विधायक दल के साथ ही महागठबंधन के भी नेता चुने गए। राजद, कांग्रेस और वाम दलों के विधायकों की साझा बैठक गुरुवार को 10, सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर हुई। इस मौके पर तेजस्वी यादव ने जनता का आभार जताते हुए कहा कि जनता का फैसला महागठबंधन के पक्ष में और चुनाव आयोग का नतीजा एनडीए के पक्ष में आया है। कहा कि हम हार मानने वाले लोग नहीं हैं। कहा कि जल्द धन्यवाद यात्रा पर निकलेंगे।

उन्होंने कहा कि राजद के कहां से कहां पहुंचाने का दावा करने वाले खुद तीसरे नंबर पर चले गए हैं। कहा कि कुछ लोग जरूर कुर्सी पर बैठेंगे लेकिन वह जानते  हैं कि उनकी चांदनी बस चार दिनों की ही है। कहा कि मौजूदा जनादेश के बाद नीतीशजी को नैतिकता के आधार पर कुर्सी  छोड़ देनी चाहिए। हम प्रदेश में धन्यवाद यात्रा निकालेंगे। जनता के  बीच जाएंगे क्योंकि हम हारे नहीं जीते हैं। 

यह भी पढ़ें: ये आंकड़े बता रहे हैं तेजस्वी यादव को असली बाजीगर, हारकर भी हैं सबसे आगे

तेजस्वी ने कहा कि यदि डबल सरकार 19 लाख रोजगार, समान काम-समान वेतन, मानदेय बढ़ोत्तरी, शिक्षा-स्वास्थ्य में सुधार नहीं करती है तो जनवरी से महागठबंधन बड़ा जन  आंदोलन करेगा। हम लोग रोने वाले नहीं जनता के बीच में रहने वाले लोग  हैं। तेजस्वी बोले बिहार में 2015 में भी बिहार में जनादेश की चोरी करके भाजपा ने सरकार बनाई थी।

20 सीटों पर फिर वोटों की गिनती कराए आयोग
नेता प्रतिपक्ष ने चुनाव आयोग की नियमावली का हवाला देते हुए कहा कि आयोग का पोस्टल वोट पहले गिने जाने का नियम है तो फिर वह बाद में किसके आदेश पर गिने गए। सवाल उठाया कि बड़ी संख्या में पोस्टल वोट क्यों निरस्त किए गए। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराने का प्रावधान है। आयोग को वह वीडियोग्राफी सामने लानी चाहिए। आरोप लगाया कि करीब 20 सीटें राजद और महागठबंधन को मामूली अंतर से हरवा दिया गया। उन्होंने आयोग से ऐसी सीटों पर फिर वोटों की गिनती कराने की मांग की। कहा कि राघोपुर की गिनती तीन बजे पूरी हो गई लेकिन प्रमाणपत्र रात 11 बजे दिया गया। कहा कि एनडीए और महागठबंधन के कुल वोटों में मामूली अंतर है लेकिन एनडीए 15 सीट ज्यादा जीत गया।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के खराब प्रदर्शन से महागठबंधन की लुटिया डूबी, सिर्फ 27 प्रतिशत प्रत्याशी ही जीते

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar assembly election result 2020 mahagathbandhan meeting held at rjd leader rabri devi residence in patna tejashwi yadav elected as leader of grand alliance