ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारजिस रामा सिंह की RJD में एन्ट्री का रघुवंश बाबू ने किया था विरोध, उनकी पत्नी को तेजस्वी ने दिया टिकट

जिस रामा सिंह की RJD में एन्ट्री का रघुवंश बाबू ने किया था विरोध, उनकी पत्नी को तेजस्वी ने दिया टिकट

बिहार में लोजपा के पूर्व बाहुबली सांसद राम किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह की दो बार राजद में इंट्री को लेकर हां-ना और विरोध समर्थन के बीच आखिरकार बैकडोर से इंट्री हो ही गई। राजद ने रामा सिंह को टिकट...

जिस रामा सिंह की RJD में एन्ट्री का रघुवंश बाबू ने किया था विरोध, उनकी पत्नी को तेजस्वी ने दिया टिकट
Sunil Abhimanyuपटना,लाइव हिंदुस्तान टीम।Thu, 08 Oct 2020 10:29 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार में लोजपा के पूर्व बाहुबली सांसद राम किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह की दो बार राजद में इंट्री को लेकर हां-ना और विरोध समर्थन के बीच आखिरकार बैकडोर से इंट्री हो ही गई। राजद ने रामा सिंह को टिकट न देकर उनकी पत्नी बीणा सिंह को महनार विधानसभा सीट से टिकट दिया है। वैशाली जिले में रामा सिंह की गिनती लोजपा के बड़े नेताओं में की जाती है और सवर्णों के बीच उनका बड़ा वोट बैंक है। रामा सिंह ने वैशाली से लोकसभा चुनाव 2014 लोजपा से टिकट पर लड़ा था।

इस दौरान उन्होंने राजद के रघुवंश प्रसाद सिंह को शिकस्त दी थी, लेकिन इसके बाद 2019 के चुनाव के दौरान पार्टी ने उनकी जगह वीणा देवी की टिकट दे दिया। तभी से यह कयास लगाए जा रहे थे कि आने वाले दिनों में रामा सिंह लोजपा को अलविदा कहने के बाद कोई बड़ी पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि राजद में एक बार 29 जून और एक बार 29 अगस्त को ज्वाइन करने की खबरें थीं लेकिन बाहुबली रामा सिंह राजद में शामिल होने की अटकलों के बाद पार्टी में भारी विरोध हुआ था। राजद में रामा सिंह की आने की सूचना से नाराज पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिल्ली एम्स में इलाज के दौरान वहीं से इस्तीफा दे दिया था, यहां तक कि उन्होंने पार्टी तक छोड़ने की धमकी दे दी थी।

इसके बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को खुद इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा था। इस बीच नेता विपक्ष तेजस्वी यादव ने दिल्ली के अस्पताल में मिलने के बहाने उनको मनाने का भी प्रयास किया था। लेकिन बीते कुछ दिनों पहले राजद उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन के बाद एक बार फिर से रामा सिंह के राजद में एंट्री की अटकलें तेज हो गई थी।
 

epaper