Bihar Assembly Childrens death due to Encephalitis Opposition demanded to remove health minister - बिहार: विधानमंडल सत्र के पहले दिन ही छाया रहा चमकी- VIDEO DA Image
14 नबम्बर, 2019|10:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: विधानमंडल सत्र के पहले दिन ही छाया रहा चमकी- VIDEO

शुक्रवार को बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र के पहले दिन ही राज्य में चमकी बुखार से  हो रही बच्चों की मौत छाया रहा। सदन शुरू होने के पहले विपक्षी सदस्यों ने विधानमंडल परिसर में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग विपक्ष ने की। 

विधान सभा में माले विधायक सत्यदेव राम ने चमकी बुखार का मामला उठाना चाहा पर अध्यक्ष ने नियमों का हवाला देते हुए उन्हें चुप रहने को कहा। वैसे दोनों सदनों में चमकी बुखार से बच्चों की मौत को दुखद बताते हुए एक मिनट का मौन रखकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई। वहीं विपक्ष के इस प्रदर्शन के बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव कहीं नहीं दिखे। उम्मीद जताई जा रही थी कि तेजस्वी यादव सत्र शुरू होने के पहले दिन सदन में आएंगे पर वे नहीं आए।

स्वास्थ्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग
सदन शुरू होने के पहले ही भाकपा माले और कांग्रेस के विधायकों ने परिसर में प्रदर्शन किया। माले के सुदामा प्रसाद, महबूब आलम और सत्यदेव राम, कांग्रेस के विजय शंकर दूबे, शकील अहमद, अवधेश सिंह, अमृता भूषण, पूनम पासवान, राजेश राम सहित अन्य विधायकों ने विधानमंडल परिसर में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कहा कि चमकी बुखार से बच्चों की मौत के लिए सरकार जिम्मेदार है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए। मंगल पांडेय इंसेफ्लाइटिस की बैठक में क्रिकेट का स्कोर पूछते रहे तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय राज्यमंत्री अश्विनी चौबे सो रहे थे।

वहीं विधान परिषद के सत्र में शामिल होने के पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा कि इंसेफ्लाइटिस सहित विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार विफल रही है।  राजद सदन में राज्य सरकार की विफलताओं को रखेगा। इसके अलावा बिहार में लगातार बढ़ते अपराध के कारण कानून-व्यवस्था का मुद्दा भी सदन में उठाया जाएगा। अपराध में वृद्धि का ही आलम है कि 20 दिनों के भीतर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दो बार पुलिस की हाईलेवल मीटिंग कर चुके हैं, लेकिन हालात जस के तस हैं। विपक्ष इन मुद्दों पर सरकार को सत्र के दौरान घेरेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar Assembly Childrens death due to Encephalitis Opposition demanded to remove health minister