ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार : नवादा में साधु के वेश में 6 मुस्लिम युवक धराये, चल रही पूछताछ

बिहार : नवादा में साधु के वेश में 6 मुस्लिम युवक धराये, चल रही पूछताछ

अकबरपुर थाना क्षेत्र स्थित चातर हॉल्ट पर 6 की संख्या में गेरुआ एवं अन्य रंग के कपड़े में कई लोग उतरे। इनके चाल ढाल पर स्थानीय लोगों को शक हुआ। पता चला कि सभी मुस्लिम समुदाय के थे।

बिहार : नवादा में साधु के वेश में 6 मुस्लिम युवक धराये, चल रही पूछताछ
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,नवादाMon, 30 Jan 2023 01:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार में एक बार फिर मुस्लिम युवक साधु के वेश में पकड़े गए हैं। ताजा मामला नवादा जिले का है जहां स्थानीय लोगों ने छह मुस्लिम युवकों को साधु के गेरुआ कपड़े में पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। सभी यूपी के रहने वाले हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। इससे पहले हाजीपुर में गेरुआ वस्त्र और बसहा बैल के साथ मुस्लिम युवाओं को गिरफ्तार किया गया था।

जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र स्थित चातर हॉल्ट पर 6 की संख्या में गेरुआ एवं अन्य रंग के कपड़े में कई लोग उतरे। इनके चाल ढाल पर स्थानीय लोगों को शक हुआ। पता चला कि सभी मुस्लिम समुदाय के थे। स्थानीय ग्रामीणों ने साधु होने के आरोप में उन्हें बंधक बना लिया। कुछ लोगों ने इसकी जानकारी अकबरपुर थाना पुलिस को दे दी। 

सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत घटनास्थल पर पहुंची और उन्हें हिरासत में ले लिया। पुलिस सभी को अपने साथ पूछताछ के लिए थाने पर ले गई है।इनके पास साधु की सारंगी भी है। प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि ये सभी उत्तरप्रदेश के गोंडा जिले के रहने वाले हैं। ये पारंपरिक रूप से इसी वेश भूषा में भीख मांग कर अपना जीवन यापन करते हैं। चातर हॉल्ट पर ये भीख मांगने ही उतरे थे। जहां स्थानीय लोगों ने इन सभी को पकड़ लिया। 

पुलिस उनकी सही पहचान कर रही है। स्थानीय लोगों ने उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उनका आरोप है कि ये लोग धर्म को बदनाम करते हैं। आरोप लगाया जा रहा है कि ये सब अपराधी भी हो सकते हैं जो भीख मांगने के बहाने गांव में रेकी करते हैं। धर्मांतरण को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें