ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन में बड़ा हादसा, डीजे पर डांस कर रहे चार लोगों की मौत

सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन में बड़ा हादसा, डीजे पर डांस कर रहे चार लोगों की मौत

गाने बजाने की धुन में डांस और मस्ती व्यस्त लोग मजगामा के पास सड़क पर लगे लोहे के गार्डर को देख नहीं पाए। ट्रैक्टर पर लोग खड़े थे और ट्रैक्टर स्पीड में था। इसी दौरान लोहे का एंगल से 12-13 लोग टकरा गए।

सरस्वती पूजा मूर्ति विसर्जन में बड़ा हादसा, डीजे पर डांस कर रहे चार लोगों की मौत
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,अररियाFri, 16 Feb 2024 09:23 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के अररिया में सरस्वती पूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन कर लौटने के दौरान सड़क दुर्घटना में चार की मौत हो गई।  अररिया थाना क्षेत्र के दियारी पंचायत के मजगामा गांव में भीषण सड़क दुर्घटना हुई। इस  दुर्घटना में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि एक ने इलाज के दौरान सदर अस्पताल में दम तोड़ा। इस हादसे में आधा दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इनमें से कुछ का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है तो कुछ निजी अस्पतालों में भी भर्ती हैं। दो घायलों की स्थिति अब भी नाजूक बताई जा रही है। घटना गुरुवार देर शाम की है। 

मिली जानकारी के अनुसार  दियारी पंचायत के मजगामा वार्ड संख्या तीन में स्थापित सरस्वती प्रतिमा का  विसर्जन कर गांव के लोग ट्रैक्टर पर सवार होकर लौट थे। गाने बजाने की धुन में व्यस्त लोग मजगामा के पास सड़क पर लगे लोहे के गार्डर  को देख नहीं पाए। ट्रैक्टर पर लोग खड़े थे और ट्रैक्टर स्पीड में था तो गार्डर (लोहे का एंगल) से टकराकर एक दर्जन लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। इनमें दियारी वार्ड तीन निवासी पूर्व मुखिया पति अमित मण्डल(45), मनेश कुमार(60) व मुन्ना मण्डल(30) की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी। जबकि सदानंद मंडल (45) ने इलाज के दौरान सदर अस्पताल में दम तोड़ा। दुर्घटना में घायल आधा दर्जन लोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घटना की सूचना के बाद सदर एसडीओ नवनील कुमार, एएसपी रामपुकार सिंह, नगर थाना अध्यक्ष मनीष रजक, सीओ गोपीनाथ मंडल अस्पताल में कैम्प कर रहे हैं। जबकि पुलिस की 112 की टीम व सदर अस्पताल से घटना स्थल पर पहुंची एम्बुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

ट्रैक्टर पर 25 से अधिक लोग थे सवार

घटना के सम्बंध में मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम दियारी पंचायत के वार्ड संख्या तीन से सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन के लिए लोगों की भीड़ लेकर ट्रैक्टर निकली। डीजे की धुन पर लोग व्यस्त थे। ट्रैक्टर भी बहुत स्पीड में थी। इसी मार्ग मार्ग पर मजगामा में लगे लोहे के एंगल को कोई देख नहीं पाए। खड़े सभी लोग इस एंगल से टकरा गए, कुछ तो नीचे दूर जाकर गिरे तो कुछ ट्रैक्टर पर ही मूर्छित होकर गिर गए। तीन लोगों ने तो वहीं दम तोड़ दिया। जबकि कुछ की स्थिति बहुत नाजूक बनी है। 

घटना की सूचना पर पुलिस के 112 की टीम पहुंची और घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाई। 112 टीम के जवानों के हिम्मत की तारीफ की जानी चाहिए। स्थानीय लोगों ने भी खूब सहयोग किया। इधर अस्पताल में एक बार फिर व्यवस्था बदतर दिखी। सिविल सर्जन सहित स्वास्थ्य विभाग के कोई बड़े अधिकारी मौके डटे दिखे। 

क्या बोले पदाधिकारी

अबतक चार लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। घायलों का इलाज चल रहा है, हमलोग मॉनीटरिंग कर रहे हैं। सरकारी प्रावधान के अनुसार मृतकों के परिजनों को हर सम्भव मदद दी जाएगी। -रामपुकार सिंह एएसपी,अररिया 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें