ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारचिराग पासवान बोले: बिहार पुलिस की बंदूक काम नहीं करती, इमरजेंसी '100 नंबर' कैसे काम करेगा?

चिराग पासवान बोले: बिहार पुलिस की बंदूक काम नहीं करती, इमरजेंसी '100 नंबर' कैसे काम करेगा?

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार में आम नागरिकों की सुरक्षा व्यवस्था की नाकामी की पोल खोली है। लोजपा अध्यक्ष ने शुक्रवार (28 फरवरी) को बताया कि बिहार में...

चिराग पासवान बोले: बिहार पुलिस की बंदूक काम नहीं करती, इमरजेंसी '100 नंबर' कैसे काम करेगा?
आईएएनएस,नई दिल्लीFri, 28 Feb 2020 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार में आम नागरिकों की सुरक्षा व्यवस्था की नाकामी की पोल खोली है। लोजपा अध्यक्ष ने शुक्रवार (28 फरवरी) को बताया कि बिहार में पटना को छोड़ तकरीबन अन्य सभी जिलों में '100 नंबर' काम नहीं करता है, जोकि इमरजेंसी ऑल फ्री नंबर है। इस नंबर पर डॉयल करके देश में कोई भी नागरिक नजदीकी थाने से संपर्क कर सकता है। 

चिराग पासवान ने एक ट्वीट के जरिए बताया, “बिहार में पटना छोड़ लगभग सभी जिलों में 100 नंबर काम नहीं करता है। ऐसे में किसी को सुरक्षा का विश्वास कैसे होगा। आज मैं यहां नालंदा में हूं और यहां भी 100 नंबर काम नहीं करता है। मैं मुख्यमंत्री जी को इस समस्या से भी अवगत करवाऊंगा व पार्टी के विजन डॉक्यूमेंट में भी शामिल करूंगा।”

लोजपा अध्यक्ष ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “बिहार में पुलिस को गुंडे मारकर भाग जाते हैं, पुलिस की बंदूक काम नहीं करती, 100 नंबर कैसे करेगा?”

उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा, जबतक हर जिले में 2-4 गुंडों को ठोका नहीं जाएगा, बिहार में गुंडार्दी, लूटमार बंद नहीं हो सकता। बिहार की सारी पुलिस शराबबंदी में लगी हुई है, लागू कराने में नहीं, उससे पैसा कमाने में।”

चिराग पासवान इन दिनों राज्य में 'बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट' यात्रा पर हैं। इस यात्रा का समापन 14 अप्रैल को पटना के गांधी मैदान में होगा। लोजपा अध्यक्ष ने ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया पर अपने नाम के साथ युवा बिहारी जोड़कर 'युवा बिहारी चिराग पासवान' लिखा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें