DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बिहार : रेप से गर्भवती हुई नाबालिग तो खिला दी गर्भनिरोधक दवा, मौत
बिहार

बिहार : रेप से गर्भवती हुई नाबालिग तो खिला दी गर्भनिरोधक दवा, मौत

हिन्दुस्तान संवाद, बेतिया (प.च.)Published By: Shivendra Singh
Tue, 28 Sep 2021 07:08 AM
बिहार : रेप से गर्भवती हुई नाबालिग तो खिला दी गर्भनिरोधक दवा, मौत

बेतिया में गौनाहा के एक गांव में पड़ोस के युवक ने प्रलोभन देकर नाबालिग से दुष्कर्म किया। इससे जब नाबालिग गर्भवती हो गई तो उसे गर्भनिरोधक दवा खिला दी। दवा खिलाने से नाबालिग की स्थिति गंभीर होने लगी तो रविवार को उसे जीएमसीएच में भर्ती कराया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. प्रमोद तिवारी ने बताया कि 13 वर्षीय नाबालिग को गंभीर स्थिति में लाया गया था। अत्यधिक रक्तस्राव के कारण उसकी मौत हो गयी। पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। गौनाहा थानाध्यक्ष ने बताया कि नाबालिग के पिता की शिकायत पर रविवार को दर्ज एफआईआर में नसरूल्लाह गुल्डन को नामजद किया गया है। इसमें हत्या, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट की धारा लगायी गयी है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। नाबालिग के पिता ने पुलिस को बताया कि नसरूल्लाह विदेश में काम करता था। पांच माह पूर्व वह गांव लौटा था। उसने प्रलोभन देकर मेरी बेटी के साथ दुष्कर्म किया।

उसके गर्भवती होने पर पांच दिन पूर्व आरोपी ने गर्भपात की दवा लाकर बच्ची को खिला दी। इससे उसकी तबियत बिगड़ने लगी। उसे अत्यधिक रक्तस्राव होने लगा तब हमलोगों को इसकी जानकारी हुई। धीरे-धीरे उसकी स्थिति खराब होती जा रही थी। उसे लेकर गौनाहा रेफर अस्पताल गए। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। तब उसे लेकर नरकटियागंज अस्पताल पहुंचे। यहां पैसे के अभाव में बीते 25 सितंबर की रात उसे घर लेकर लौट गये। उसी रात गौनाहा थानाध्यक्ष को मामले की जानकारी दी। गौनाहा थानाध्यक्ष ने उसी समय आरोपी की गिरफ्तारी के लिए उसके घर पर छापेमारी की। लेकिन वह नहीं मिला। बीते रविवार को उसकी हालत नाजुक हो गई। तब जीएमसीएच में उसे भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई।

संबंधित खबरें