ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारकेके पाठक के विभाग में बड़ा फेरबदल, 17 DEO इधर से उधह; जानें कौन कहां भेजे गए

केके पाठक के विभाग में बड़ा फेरबदल, 17 DEO इधर से उधह; जानें कौन कहां भेजे गए

पटना के डीईओ अमित कुमार को कटिहार के डीईओ की जिम्मेवारी दी गयी है। पूर्वी चंपारण के डीईओ संजय कुमार-1 को पटना का डीईओ बनाया गया है। इसी तरह किशनगंज के डीईओ सुभाष गुप्ता को गोपालगंज DEO बनाया गया है।

केके पाठक के विभाग में बड़ा फेरबदल, 17 DEO इधर से उधह; जानें कौन कहां भेजे गए
Sudhir KumarhealthshotsSun, 25 Feb 2024 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

शिक्षा विभाग ने 17 जिला शिक्षा पदाधिकारी समेत शिक्षा संवर्ग के 20 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें पटना समेत 17 जिलों के डीईओ और तीन जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शामिल हैं। इस संबंध में शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। विभाग के निदेशक (प्रशासन) सह अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी ने इन सभी पदाधिकारियों को तीन दिनों के अंदर नव पदस्थापित पद का प्रभार ग्रहण करने का निर्देश दिया है। बिहार की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के एसीएस केके पाठक के सुधावादी अभियान के तहत यह कदम उठाया गया है।

पटना के डीईओ अमित कुमार को कटिहार के डीईओ की जिम्मेवारी दी गयी है। पूर्वी चंपारण के डीईओ संजय कुमार-1 को पटना का डीईओ बनाया गया है। इसी तरह किशनगंज के डीईओ सुभाष गुप्ता को गोपालगंज, अररिया के डीईओ राजकुमार को नालंदा, रोहतास के डीईओ संजीव कुमार को पूर्वी चंपारण, गया के डीईओ राजदेव राम को बेगूसराय, शिवहर के डीईओ डॉ. ओमप्रकाश को गया, सुपौल के डीईओ सुरेन्द्र कुमार को औरंगाबाद, भागलपुर के डीईओ संजय कुमार-3 को अररिया, गोपालगंज के डीईओ राजकुमार शर्मा को भागलपुर, समस्तीपुर के डीईओ मदन राय को रोहतास, औरंगाबाद के डीईओ संग्राम सिंह को सुपौल, कटिहार के डीईओ कामेश्वर प्रसाद गुप्ता को समस्तीपुर का डीईओ बनाया गया है।

बिहार शिक्षा परियोजना पर्षद में पदस्थापित व किशनगंज में प्रतिनियुक्त कुंदर कुमार को बांका के डीईओ की जिम्मेवारी दी गयी है। बिहार शिक्षा परियोजना पर्षद में पदस्थापित व शेखपुरा में प्रतिनियुक्त रश्मि रेखा को जहानाबाद, मध्याह्न भोजन योजना के उपनिदेशक व दरभंगा में प्रतिनियुक्त मोतिउर रहमान को किशनगंज, राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग में उप सचिव व कैमूर में प्रतिनियुक्त यदुवंश राम को लखीसराय का डीईओ बनाया गया है। इसी तरह बांका के डीईओ पवन कुमार को पूर्वी चंपारण का जिला कार्यक्रम पदाधिकारी, लखीसराय के डीईओ विमलेश कुमार चौधरी को मधुबनी, बेगूसराय की डीईओ शर्मिला राय को भोजपुर का जिला कार्यक्रम पदाधिकारी बनाया गया है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें