ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारलोकसभा चुनाव से पहले नीतीश को बड़ा झटका, अली अशरफ फातमी ने जेडीयू छोड़ी

लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश को बड़ा झटका, अली अशरफ फातमी ने जेडीयू छोड़ी

जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव अली अशरफ फातमी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने जेडीयू अध्यक्ष एवं सीएम नीतीश कुमार को अपना इस्तीफा भेजा है।

लोकसभा चुनाव से पहले नीतीश को बड़ा झटका, अली अशरफ फातमी ने जेडीयू छोड़ी
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाTue, 19 Mar 2024 03:47 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ा झटका लगा है। जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अली अशरफ फातमी ने पार्ी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने मंगलवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को अपना इस्तीफा पत्र भेजा। अली अशरफ ने कहा कि नैतिक मूल्यों की वजह से वह जेडीयू छोड़ रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव की आरजेडी में शामिल हो सकते हैं। आरजेडी द्वारा उन्हें दरभंगा सीट से चुनाव लड़ाने की चर्चा है। हालांकि, अभी तक अली अशरफ ने अपने अगले कदम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि अली अशरफ फातमी बुधवार को आरजेडी ज्वाइन कर सकते हैं। वह दरभंगा या मधुबनी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाह रहे हैं। बताया जा रहा है कि जेडीयू से टिकट नहीं मिलने की संभावना पर उन्होंने पार्टी छोड़ी। आरजेडी उन्हें चुनावी मैदान में उतार सकती है। वह पहले भी आरजेडी के टिकट पर दरभंगा से चुनाव जीत चुके हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक अली अशरफ फातमी 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ही जेडीयू में आए थे। उन्हें आरजेडी से निलंबित कर दिया गया था। इसके बाद वे बसपा में शामिल हुए और मधुबनी से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। बाद में उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था। फिर कुछ समय बाद उन्होंने नीतीश कुमार की पार्टी ज्वाइन कर ली। आगामी चुनाव में दरभंगा और मधुबनी, दोनों सीटें बीजेपी के खाते में ही गई हैं। ऐसे में उन्हें जेडीयू से टिकट मिलने की संभावना नहीं थी।

नीतीश के मंत्री अशोक चौधरी की बेटी चिराग पासवान की पार्टी से लड़ सकती हैं चुनाव

अली अशरफ फातमी दरभंगा से चार बार सांसद रह चुके हैं। वे यूपीए-2 सरकार में केंद्रीय राज्य मंत्री भी रहे। उनके बेटे फराज फातमी दरभंगा जिले के केवटी से विधायक रह चुके हैं।