ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में राहुल गांधी की सभा में नीतीश कुमार शामिल होंगे या नहीं? जानिए

बिहार में राहुल गांधी की सभा में नीतीश कुमार शामिल होंगे या नहीं? जानिए

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हुए हैं। 29 जनवरी को भारत जोड़ो न्याय यात्रा किशनगंज में प्रवेश करेगी। पूर्णिया में राहुल गांधी की सभा में नीतीश कुमार शामिल होंगे।

बिहार में राहुल गांधी की सभा में नीतीश कुमार शामिल होंगे या नहीं? जानिए
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाMon, 22 Jan 2024 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की पूर्णियां की सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होंगे। बिहार में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 29 जनवरी को पश्चिम बंगाल से किशनगंज में प्रवेश करेगी। 29 जनवरी को किशनगंज में और 30 को पूर्णियां में सभा होगी। 31 को उनकी कटिहार में सभा होगी। कांग्रेस नेता प्रेम चंद मिश्रा ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राजद नेता लालू प्रसाद भी यात्रा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पूर्णियां की सभा में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सहमति दे दी है।

कांग्रेस नेता ने बताया कि भाकपा माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य भी सभा में मौजूद रहेंगे।  रैली में शामिल होने के लिए इंडिया गठबंधन के दलों के नेताओं को आमंत्रण भेजा गया है।  एक फरवरी को अररिया होते हुए यात्रा पश्चिम बंगाल में लौट जाएगी। फिर बाद में सासाराम, कैमूर, औरंगाबाद में उनकी यात्रा होगी।

राहुल गांधी को मंदिर जाने से रोकने पर कांग्रेसियों ने काली पट्टी बांध विरोध किया
असम में राहुल गांधी को मंदिर में जाने से रोकने पर आक्रोशित कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। सोमवार को पटना के सदाकत आश्रम में धरना दिया। कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सोमवार को राहुल गांधी को असम के नगांव स्थित शंकरदेव मंदिर जाने से जबरन रोका गया। इससे पहले उनके काफिले पर लगातार हमले हो रहे हैं। इससे असम कांग्रेस अध्यक्ष के अलावे अनेक नेता व न्याययोद्धा घायल हो चुके हैं।

उन्होंने कहा कि एक ओर अयोध्या में हम सबके अराध्य भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है, वहीं राहुल गांधी को असम में मंदिर जाने से रोका जा रहा है। यह केवल अमानवीय और अधर्मी  ही नहीं, बल्कि मौलिक अधिकार के भी खिलाफ है। सब कुछ भाजपा सरकार के प्रशासन के संरक्षण में हो रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें