अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत बंदः जाम में फंसी रही बीमार बच्ची, अस्पताल पहुंचने से पहले मौत

भारत बंद के दौरान बिहार के जहानाबाद में जाम में फंसने के कारण एक बीमार बच्ची समय से अस्पताल नहीं पहुंच पाई और बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बच्ची के पिता ने बताया कि उन्हें समय से गाड़ी भी नहीं मिली

भारत बंदः बिहार के जहानाबाद में बंद के चलते लगे जाम में बीमार बच्ची ने दम तोड़ा

भारत बंद का व्यापक असर आज पूरे देश में देखा जा रहा है। बंद के चलते जहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है वहीं हिंसक झड़पों के चलते कई जख्मी भी हुए हैं। भारत बंद की दर्दनाक तस्वीर बिहार के जहानाबाद से सामने आई है। जहानाबाद में जगह-जगह लगे जाम के कारण एक बच्ची की मौत हो गई।

भारत बंद के दौरान वाहन नहीं मिलने के कारण सोमवार को पिछले तीन दिनों से बीमार एक दो वर्षीया बच्ची की मौत हो गई। मृतका गया जिले के मेन थाना अंतर्गत बाला बिगहा निवासी प्रमोद मांझी की बेटी गौरी कुमारी बताई जाती है। प्रमोद ने बताया कि उसकी बेटी पिछले तीन दिनों से बीमार थी। सोमवार की सुबह उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। अस्पताल लाने के लिए उसने कई जगहों पर वाहन की तलाश की।

लेकिन, भारत बंद के कारण उसे गाड़ी नहीं मिली। थक हार कर वह अपनी बच्ची को गोद में लेकर किसी तरह पाईबिगहा पहुंचा। पाईबिगहा से टेंपो रिजर्व कर वह जहानाबाद आ रहा था। जहानाबाद आने के क्रम में अस्पताल मोड़ के समीप उसकी मौत हो गई। इधर, बंद के दौरान बच्ची की मौत की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई। सूचना मिलने के बाद एएसपी पंकज कुमार, एसडीएम परितोष कुमार और एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव अस्पताल मोड़ के समीप पहुंचे।

पदाधिकारियों के समक्ष प्रमोद ने बताया कि वाहन नहीं मिलने के कारण वह सही समय पर अस्पताल नहीं पहुंच सका। गांव और इलाके में कोई गाड़ी नहीं मिली। काफी दूर आने के बाद एक टेम्पो मिली। उसने बंद के दौरान गाड़ी रोकने की घटना से इनकार किया। एसडीएम परितोष कुमार ने बताया कि बच्ची की तबीयत पहले से खराब थी। अस्पताल लाने के क्रम में उसकी मौत हो गई। बंद के दौरान पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग पर कहीं जाम नहीं था। प्रशासन वाहनों का परिचालन जारी रखने के लिए अहले सुबह से ही सक्रिय था।

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक क्षेत्र के एसडीओ ने बंद के चलते बच्ची की मौत को सिरे से खारिज कर दिया है। एसडीओ ने कहा है कि स्वास्थ्य व्यवस्था और एंबुलेंस सेवा सुचारू है। बच्ची की मौत का कारण बीमारी है। एसडीओ ने कहा कि बीमार बच्ची को इलाज के लिए देरी से लाया गया जिसके कारण उसकी मौत हुई है।

 58 कांग्रेस कार्यकर्ता हिरासत में

कांग्रेस की ओर से बुलाये गए 'भारत बंद को जबर्दस्ती लागू कराने के लिए झारखंड में सोमवार को पार्टी के 58 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया । पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।  देश में ईंधन के बढ़ते दाम के खिलाफ कांग्रेस के 'भारत बंद को प्रदेश में झारखंड मुक्ति मोर्चा, राष्ट्रीय जनता दल और वामपंथी पार्टियों ने समर्थन किया। पुलिस अधीक्षक इंद्रजीत महता ने बताया कि जबरन बंद कराने का प्रयास करने पर पलामू जिला कांग्रेस अध्यक्ष जयेश रंजन पाठक सहित 58 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। 

रिपोर्ट के मुताबिक, गढ़वा जिले को छोड़कर पाकुड़, जमशेदपुर, रांची, हजारीबाग, लोहरदगा, गुमला, रामगढ़, गिरिडीह, लतेहार, पलामू, धनबाद और अन्य जिलों में सामान्य जीवन प्रभावित नहीं हुआ है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस की सुरक्षा में मालगाड़ी और यात्री ट्रेनें चलाई जा रही हैं। रिपोर्ट में बताया गया है कि रांची सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में यातायात सामान्य है।

बिहार में यातायात बाधित

पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत के विरोध में सोमवार को कांग्रेस की ओर से बुलाए गए भारत बंद की शुरूआत बिहार में भी हुई । सुबह साढ़े 10 बजे तक प्रदेश के किसी भी हिस्से से अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। पुलिस ने बताया कि पटना जिले के ग्रामीण इलाकों के अलावा, मुजफ्फरपुर, लखीसराय और नालंदा जिलों से यातायात बाधित किये जाने की खबरें मिली हैं। राजधानी में निजी स्कूल बंद रहे।

कांग्रेस के इस बंद को प्रदेश में राजद, राकांपा, समाजवादी पार्टी, वाम मोर्चा और हम (एस) का समर्थन है। बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधान पार्षद प्रेम चंद मिश्र ने रविवार को कहा था कि बंद का आयोजन सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा जिस दौरान विपक्षी दलों के नेता एवं कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर लोगों से बंद में सहयोग करने और समर्थन करने का अनुरोध करेंगे।

भारत बंद LIVE: बिहार से मुंबई तक हिंसक प्रदर्शन, कई गाड़ियों में तोड़फोड़, उडुप्पी में भिड़े कांग्रेस-बीजेपी कार्यकर्ता

भारत बंद: बिहार में कांग्रेस विधायक और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bharat Bandh two year girl child dies in absence of ambulance in jahanabad bihar