ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBharat Band: बिहार में दिखा भारत बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें रोकी, NH किया जाम

Bharat Band: बिहार में दिखा भारत बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें रोकी, NH किया जाम

सरकारी नौकरियों में आरक्षण के माध्यम से प्रोन्नति खत्म करने के खिलाफ भीम आर्मी के आह्वान पर भारत बंद का असर बिहार के कई जिलों में देखने को मिल रहा है। बेगूसराय में बंद समर्थकों ने सुबह से ही एनएच-31...

Bharat Band: बिहार में दिखा भारत बंद का असर, प्रदर्शनकारियों ने ट्रेनें रोकी, NH किया जाम
पटना बेगूसराय, हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Feb 2020 10:50 AM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी नौकरियों में आरक्षण के माध्यम से प्रोन्नति खत्म करने के खिलाफ भीम आर्मी के आह्वान पर भारत बंद का असर बिहार के कई जिलों में देखने को मिल रहा है। बेगूसराय में बंद समर्थकों ने सुबह से ही एनएच-31 को जाम कर आवागमन पूरी तरह ठप कर दिया। जाम के कारण वाहनों की लंबी कतार सड़क पर देखी जा रही है।  बेगूसराय के अलावा आरा, सीवान और जहानाबाद में भी बंद समर्थकों ने ट्रेनें रोकी और दुकानों का बंद कराया।

बेगूसराय में जाप के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल होकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बेगूसराय रेलवे स्टेशन पहुंच राजरानी सहित तीन ट्रेनों को रोक दिया। इससे कुछ देर के लिए ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ। रेलवे सुरक्षा बल ने काफी मशक्कत के बाद ट्रेन का परिचालन शुरू करवाया। बंद समर्थक झंडा बैनर के साथ सड़क जाम कर रहे थे। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोग आरक्षण की सुविधा फिर से बहाल करने, सीएए, एनआरसी, एनपीआर जैसे काले कानून को वापस लेने की मांग कर रहे थे। 

भीम आर्मी व अन्य संगठनों के तत्वावधान में रविवार को भारत बंद का आयोजन किया गया है। केंद्र सरकार व राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ आयोजित इस बंद को बिहार के विभिन्न राजनीतिक दलों ने समर्थन दिया है। वहीं, दूसरी ओर कई दल व संगठन के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं। बंद को भाकपा की राज्य इकाई व कांग्रेस ने नैतिक समर्थन दिया है। वहीं, हिन्दुस्तानी आवामा मोर्चा एवं जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) सहित अन्य दलों के नेता व कार्यकर्ता सड़क पर भी उतर पड़े हैं। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें