DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सृजन घोटाला: बैंक ऑफ बड़ौदा के चीफ मैनेजर गिरफ्तार

सृजन घोटाले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा के चीफ मैनेजर नवीन कुमार साहा को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी पटना के आयकर गोलम्बर के पास से हुई। उनके खिलाफ वारंट जारी किया गया था। बुधवार को अदालत में पेश करने के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया। इस माह सीबीआई द्वारा सृजन घोटाले में बैंक अफसरों की यह दूसरी गिरफ्तारी है।

वर्ष 2008 का है मामला
सीबीआई से मिली जानकारी के मुताबिक मामला वर्ष 2008 का है। तब नवीन कुमार भागलपुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में मैनेजर थे। उस वक्त भागलपुर जिला ग्रामीण विकास अभिकरण (डीआरडीए) के सरकारी खाते से मोटी रकम सृजन के खाते में ट्रांसफर की गई थी। सृजन घोटाले सामने आने के बाद इससे संबंधित मामला भागलपुर में दर्ज किया गया था, जिसे बाद में सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया।

पटना के जोनल ऑफिस में थे तैनात
सीबीआई द्वारा गिरफ्तार नवीन कुमार साहा वर्तमान में बैंक ऑफ बड़ौदा के पटना स्थित जोनल ऑफिस में चीफ मैनेजर के पद पर तैनात थे। जांच से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक जांच में उनके खिलाफ सबूत मिलने के बाद विशेष अदालत से गिरफ्तारी के लिए वारंट हासिल किया गया था। इसके बाद उन्हें आयकर गोलम्बर के पास से गिरफ्तार किया गया। 

इंडियन बैंक के अधिकारी की हुई थी गिरफ्तारी
सृजन घोटाले में इसी महीने सीबीआई ने तमिलनाडु के कराईकुडी स्थित इंडियन बैंक के मुख्य प्रबंधक देव शंकर मिश्रा को गिरफ्तार किया था। यह गिरफ्तारी सरकारी खाते की 8.79 करोड़ रुपए को सृजन के खाते में ट्रांसफर करने के मामले में हुई थी। उन्हें ट्रांजिट रिमांड पर पटना लाने के बाद जेल भेज दिया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bhagalpur srijan scam Bank of Baroda Chief Manager arrested