ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारभागलपुर: सुरक्षा पर उठे सवाल, 15 दिनों में 4 जगह बमबाजी, न बनाने वाले धराए न फोड़ने वाले

भागलपुर: सुरक्षा पर उठे सवाल, 15 दिनों में 4 जगह बमबाजी, न बनाने वाले धराए न फोड़ने वाले

भागलपुर में बमबाजी की घटनाओं पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा। ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं। हाल के दिनों में हुई बमबाजी की घटना की जांच के नाम पर भी पुलिस खानापूर्ति करती दिख रही है। ऐसे में सवाल उठ रहे...

भागलपुर: सुरक्षा पर उठे सवाल, 15 दिनों में 4 जगह बमबाजी, न बनाने वाले धराए न फोड़ने वाले
भागलपुर हिन्दुस्तान टीमMon, 31 May 2021 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर में बमबाजी की घटनाओं पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा। ऐसी घटनाएं लगातार हो रही हैं। हाल के दिनों में हुई बमबाजी की घटना की जांच के नाम पर भी पुलिस खानापूर्ति करती दिख रही है। ऐसे में सवाल उठ रहे कि बमबाजी की इतनी घटनाएं कैसे हो रही। क्या शहर में बम बनाया जा रहा। अगर ऐसा है तो विस्फोटक कहां से लाया जा रहा। सबसे बड़ा सवाल कि ऐसी घटनाओं को रोकने और कांड के उद्भेदन में पुलिस फेल क्यों दिख रही। 

सिटी एएसपी पूरन झा ने कहा कि बम विस्फोट की घटनाओं की जांच की जा रही है। एक मामले में कुछ सुराग भी मिले हैं। जल्दी ही संदिग्ध को पकड़ लिया जायेगा। मामले में संलिप्त किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

29 मई - तातारपुर थाना क्षेत्र के असानंदपुर में एक धार्मिक स्थल से सटी दीवार पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने बम फेंक दिया। घटना से किसी को नुकसान नहीं हुआ पर आवाज इतनी तेज थी कि आस-पास के इलाके में लोगों में दहशत फैल गयी। 

28 मई - लोदीपुर के जगतपुर में जलावन और झाड़ी में छिपाकर रखा बम फट गया जिसमें एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी। बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। किसने बम छिपाकर रखा था पता नहीं चला। आरोपी भी फरार।

26 मई - मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के हसनगंज इलाके में बमबाजी की घटना हुई। छह लोग घायल हो गये थे। विवाद जमीन का था और आपस में ही लोग लड़े थे पर तुरंत बम लाकर हमला करना सवाल खड़ा करता है कि क्या लोगों के घरों में बम रखा रहता है। 

15 मई - विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के असानंदपुर इलाके में मो. असलम के घर की छत पर बम विस्फोट की घटना हुई थी। विस्फोट इतना भीषण था कि घर की छत को नुकसान हुआ। संदिग्ध तक पुलिस नहीं पहुंच सकी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें