ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलापरवाही: स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में भागलपुर में हैं दो कोरोना संक्रमित, जिले को नहीं है कोई जानकारी; सिविल सर्जन ने यह कहा 

लापरवाही: स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में भागलपुर में हैं दो कोरोना संक्रमित, जिले को नहीं है कोई जानकारी; सिविल सर्जन ने यह कहा 

बिहार के स्वासथ्य विभाग ने ट्विटर पर जो कोरोना अपडेट दिया है उसके अनुसार भागलपुर में दो संक्रमित हैं। जबकि जिले को इसकी कोई जानकारी ही नहीं है। पूछने पर सिविल सर्जन ने कहा कि मैं पटना से बात करूंगा।

लापरवाही: स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में भागलपुर में हैं दो कोरोना संक्रमित, जिले को नहीं है कोई जानकारी; सिविल सर्जन ने यह कहा 
कार्यालय संवाददाता,भागलपुरMon, 09 May 2022 01:46 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बीते 24 घंटे से स्वास्थ्य विभाग बिहार के ट्विटर अकाउंट पर कोरोना अपडेट के नाम पर भागलपुर में कोरोना के दो संक्रमित मिलने संबंधी रिपोर्ट अपलोड है। वहीं घंटों प्रयास के बाद स्थानीय स्वास्थ्य विभाग इन दोनों संक्रमितों के बारे में कुछ भी बता पाने की स्थिति में नहीं दिख रहा है।

सात मई को स्वास्थ्य विभाग ने ट्विटर पर कोविड का जो अपडेट दिखाया, उसमें पटना में पांच, भागलपुर व किशनगंज जिले में दो-दो व जमुई में एक कोरोना संक्रमित मिले हैं। ऐसे में शनिवार की रात से ही भागलपुर में अब तक जिले में मिले कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 28980 है तो इनमें से 28616 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। जिले के 362 कोरोना संक्रमितों की मौत बताई जा रही है। वहीं शनिवार की रात से जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या दो भी दिखायी जा रही है।

छह मई की रिपोर्ट में जिले में थे शून्य सक्रिय मरीज

स्वास्थ्य विभाग ने अपने ट्विटर हैंडल पर जो दो पोस्ट छह मई को डाला है, उसमें कोविड अपडेट के तहत जिले में अब तक मिले कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 28978 बतायी गयी थी। इस दिन तक जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या शून्य दिखायी गयी है। ये दोनों तारीखों के अपडेट की तुलना करें तो स्पष्ट पता चलता है कि जिले में कोरोना के दो मामले पाये गये हैं, लेकिन जिले को मालूम ही नहीं है।

कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि नहीं

सिविल सर्जन डॉ. उमेश शर्मा ने कहा कि सदर अस्पताल समेत जिले के हरेक पीएचसी, अनुमंडलीय, रेफरल अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी से पता कराया गया, कहीं से कोई कोरोना संक्रमित होने की सूचना नहीं मिली है। कल इस बाबत पटना से बात करूंगा और पता किया जाएगा कि आखिर कोरोना के दो संक्रमित कब और कहां पर मिले हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें