ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारभागलपुर: कूड़े में छिपाकर रखे बम को बच्चों ने उठाकर पटका, तेज विस्फोट के साथ ब्लास्ट, बाल-बाल बची मासूमों की जान

भागलपुर: कूड़े में छिपाकर रखे बम को बच्चों ने उठाकर पटका, तेज विस्फोट के साथ ब्लास्ट, बाल-बाल बची मासूमों की जान

भागलपुर जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के मोमिनटोला इलाके में शनिवार दोपहर दो  बजे कूड़े के ढेर में छिपाकर रखे गए बम को बच्चों ने उठा लिया और उसे खोलने की नीयत से सड़क पर पटक दिया। सड़क पर जर्दा...

भागलपुर: कूड़े में छिपाकर रखे बम को बच्चों ने उठाकर पटका, तेज विस्फोट के साथ ब्लास्ट, बाल-बाल बची मासूमों की जान
भागलपुर हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Dec 2021 06:57 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भागलपुर जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र के मोमिनटोला इलाके में शनिवार दोपहर दो  बजे कूड़े के ढेर में छिपाकर रखे गए बम को बच्चों ने उठा लिया और उसे खोलने की नीयत से सड़क पर पटक दिया। सड़क पर जर्दा के डब्बे में बना बम भयानक तरीके से विस्फोट कर गया। आवाज सुनकर आसापास के लोग व एनएच-80 किनारे स्थित दुकान से लोग बाहर दौड़े। आवाज इतनी भयावह थी कि आसपास के कई मकान हिल गए और अफरातफरी का माहौल हो गया। हालांकि तीन बच्चे, जिन्होंने बम को कूड़े के ढेर से उठाया था उनकी जान बाल-बाल बच गयी। 

मालूम हो कि गुरुवार सुबह भी मोमिनटोला इलाके से सटे नाथनगर केबिन के नजदीक रेलवे ट्रेक किनारे बम फटने से एक कूड़ा चुनने आये अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गयी थी। वहीं नाथनगर में लगातार हो रही बमबाजी की घटना से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल हो गया है। नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने बताया कि बम छिपाकर रखने वाले बदमाशों के गिरोह का पता चल गया है। इलाके के कुछ कुख्यात बदमाश हाल के दिनों में जेल की सजा काटकर बाहर निकले हैं। वहीं लोग ऐसी हरकत कर रहे है। घटनास्थल से एफएसएल की टीम बम के कुछ अवशेष को ले गई है। एफएसएल की टीम कल फिर जांच करने के लिए आएगी। शनिवार को अंधेरा होने की वजह से टीम को कुछ खास मिल नहीं सका है। विस्फोटक अधिनियम के तहत घटना में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि बच्चों ने स्कूल से निकलकर खेल-खेल में कूड़े के ढेर से एक डब्बे को उठा लिया था और उसे सड़क पर पटक दिया था जो विस्फोट कर गया। घटना में तीनो बच्चों को आंशिक रूप से चोट लगी थी। सभी का इलाज नाथनगर रेफरल अस्पताल में कराया गया है।

सीसीटीवी फुटेज से मिला सुराग

सड़क पर बम फटने से उस जगह पर बारूद का बड़ा निशान बन गया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि खुदा का शुक्र है कि बिजली के ट्रांसफर्मर में बम के छींटे नहीं लगे वरना बड़ी घटना इलाके में घट सकती थी। जिस वक्त बमबाजी हुई, सड़क पर भी लोग नही थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना दोपहर दो बजे की ही है। करीब दो घंटे तक जगह-जगह सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद घटना की जानकारी स्पष्ट हो पाई। जिन लड़कों ने बम उठाया था उसका पता चल गया है। स्थानीय लोगों ने भी प्रशासन को कुछ भी बताने से परहेज किया।

नाथनगर रेलवे स्टेशन से सटा है मोमिनटोला

बीते गुरुवार को भी नाथनगर रेलवे ट्रेक किनारे भयानक बम विस्फोट हुआ था, जिसमे एक कूड़ा चुनने आये व्यक्ति की मौत हुई थी। नाथनगर रेलवे स्टेशन के बाहर अल्पसंख्यक बहुल इलाका है मोमिनटोला। एक वर्ष पहले भी इसी मोहल्ले के बगल में स्थित एसआर हाई स्कूल के पुराने खंडहर में बम फटने से बच्चा घायल हुआ था। वह बम भी जर्दा के डब्बे में ही बनाया गया जो शक्तिशाली था। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें