Beur prisoner death due to beating police in Patna - बर्बरता: पुलिस की पिटाई से बेऊर जेल के बंदी की मौत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बर्बरता: पुलिस की पिटाई से बेऊर जेल के बंदी की मौत

पीएमसीएच में इलाज के दौरान शनिवार को बेऊर जेल के बंदी प्रवीण राम (26) की मौत हो गई। दो दिन पूर्व फुलवारीशरीफ पुलिस ने बंदी को शराब के नशे में पकड़कर जेल भेजा था। परिजनों का आरोप है कि फुलवारीशरीफ पुलिस द्वारा बेरहमी से की गई पिटाई के कारण उसकी हालत बिगड़ी थी। इसके बाद जेल प्रशासन ने उसे पीएमसीएच में भर्ती कराया था। पुलिस की पिटाई के चलते ही उसकी मौत हुई है।

मृतक गर्दनीबाग थाना क्षेत्र स्थित भिखारी ठाकुर पुल के पास का रहनेवाला था। फुलवारीशरीफ थाना प्रभारी मो. कैसर आलम ने बताया कि 17 जुलाई की सुबह वह टमटम पड़ाव के पास शराब के नशे में धुत होकर सड़क किनारे गिरा था। सूचना पर पकड़ कर उसे 18 जुलाई को जेल भेज दिया गया। 19 जुलाई को उसे जेल चिकित्सकों द्वारा पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। थाना प्रभारी का कहना है कि पिटाई का आरोप बेबुनियाद है। 

वहीं जेल चिकित्सक की ओर से पीएमसीएच अधीक्षक को लिखे गए पत्र में कहा गया था कि आरोपित शराब का आदी है। इससे उसकी हालत बिगड़ गई है। इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई।  मृतक के पैर, पीठ सहित कई जगहों पर काले निशान पड़े थे।  प्रशासन की ओर से गठित पैनल द्वारा विडियोग्राफी कराते हुए शव का पोस्टपार्टम कराया गया। 

बेऊर के सहायक जेल अधीक्षक त्रिभुवन सिंह ने पीएमसीएच में इलाज के दौरान बंदी की मौत होने की पुष्टि की है। उनका कहना था कि इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच होगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच के बाद ही मौत की वजह स्पष्ट हो सकेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Beur prisoner death due to beating police in Patna