ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबेतिया: पर्यटन मंत्री के बेटे ने क्रिकेट खेल रहे बच्चों को पीट-पीटकर किया अधमरा, ग्रामीणो ने खदेड़ा तो गिरते-पड़ते भागे मंत्री के पुत्र व परिजन

बेतिया: पर्यटन मंत्री के बेटे ने क्रिकेट खेल रहे बच्चों को पीट-पीटकर किया अधमरा, ग्रामीणो ने खदेड़ा तो गिरते-पड़ते भागे मंत्री के पुत्र व परिजन

बेतिया मुफस्सिल थाने के हरदिया फुलवारी गांव में रविवार की सुबह नौ बजे के करीब सूबे के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद के परिजनों व उनके बागीचे में क्रिकेट खेल रहे बच्चों के बीच विवाद में हिंसक झड़प हुई।...

बेतिया: पर्यटन मंत्री के बेटे ने क्रिकेट खेल रहे बच्चों को पीट-पीटकर किया अधमरा, ग्रामीणो ने खदेड़ा तो गिरते-पड़ते भागे मंत्री के पुत्र व परिजन
Malay Ojhaबेतिया हिन्दुस्तान टीमSun, 23 Jan 2022 03:35 PM

बेतिया मुफस्सिल थाने के हरदिया फुलवारी गांव में रविवार की सुबह नौ बजे के करीब सूबे के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद के परिजनों व उनके बागीचे में क्रिकेट खेल रहे बच्चों के बीच विवाद में हिंसक झड़प हुई। दोनों पक्षों के बीच झड़प के दौरान मंत्री पुत्र व उनके समर्थकों पर हवाई फायरिंग करने का आरोप है। ग्रामीणों ने मंत्री के बेटे और उनके साथ आए लोगों पर बगीचे में खेल रहे बच्चों को पीटने और फायरिंग का आरोप लगाया है। पिटाई के दौरान हुए घायल युवक का बेतिया मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों ने पर्यटन मंत्री का बोर्ड लगी गाड़़ी को अपने कब्जे में ले लिया। स्थिति बिगड़ते देख मंत्री के बेटे सहित अन्य आरोपी किसी तरह मौके से भाग खड़े हुए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार रविवार की सुबह नौ बजे के करीब गांव के बगीचे में बच्चे खेल रहे थे। इसी अचानक तीन गाड़ियों से लोग वहां पहुंचे। कुछ देर के बाद वहां पर अचानक अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों ने बताया कि तीन गाड़ियों से एक पर पर्यटन मंत्री का बोर्ड लगा हुआ था। उनलोगों ने बच्चों की पिटाई कर दी। ग्रामीणों का आरोप है कि उनलोगों ने फायरिंग भी की है। हवाई फायरिंग के बाद ग्रामीण और भड़क गए। ग्रामीणों ने मंत्री पुत्र और उनके समर्थकों खदेड़ना शुरू कर दिया। उनके आक्रोश को देख मंत्री पुत्र नीरज कुमार उर्फ बबलू प्रसाद को लाइसेंसी रायफल, पिस्टल व गाड़ी छोड़ कर भागना पड़ा।  

मंत्री नारायण प्रसाद कठैया विशुनपुरवा के निवासी हैं। वहां से करीब दो किलोमीटर दूर मुफस्सिल थाने के हरदिया फुलवारी में डेढ़ बीघा जमीन में उनका बागीचा है। रविवार सुबह बच्चे वहां खेल रहे थे। घटना की प्रत्यक्षदर्शी सारिका कुमारी ने पुलिस को बताया कि सुबह में तीन गाड़ियों से मंत्री के पुत्र नीरज कुमार उर्फ बब्लू, भाई हरेन्द्र प्रसाद, भांजा ओमप्रकाश कुमार, मंत्री के साले विजय प्रसाद व चालक संजय कुमार पहुंचे। उनलोगों ने गाड़ी से उतरते ही खेल रहे बच्चों से मारपीट शुरू कर दी। एक बच्चे ने विरोध जताया तो मंत्री के पुत्र व उनके रिश्तेदारों ने रायफल व पिस्टल से हवाई फायरिंग शुरू कर दी।  जनार्दन कुमार (28) को रायफल के बट से मारकर घायल कर दिया गया। इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। ग्रामीणों का आक्रोश देख मंत्री के पुत्र समेत अन्य गाड़ी छोड़कर पैदल भाग निकले। इधर, एसडीपीओ मुकुल परिमल पाण्डेय ने फायरिंग की जानकारी से इनकार किया है।

दो किमी दूर तक गिरते-पड़ते भागे मंत्री के पुत्र व परिजन

मंत्री के हरदिया फुलवारी स्थित बागीचा के रखवार ने रविवार सुबह सूचना दी कि बागीचे में सामान रखकर कब्जा किया जा रहा है। तब मंत्री के पुत्र सह भाजपा किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष नीरज कुमार उर्फ बब्लू, भाई, भांजा, साला व चालक गाड़ी से हरदिया फुलवारी स्थित बागीचे में पहंुचे। वहां पर बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मंत्री के पुत्र ने उन्हें क्रिकेट खेलने से मना किया। बच्चों ने कहा कि यहां क्रिकेट ही खेल रहे हैं, खेल कर घर चले जाएंगे। तब मंत्री के पुत्र ने उन्हें डांटा और उसकी तरफ रायफल तान दी। रायफल तानने से बच्चे उग्र हो गए। उनलोगों ने शोर मचाना शुरू किया तो ग्रामीण भी घटनास्थल की तरफ दौड़े। इसी बीच मंत्री के पुत्र ने हवाई फायरिंग कर दी। इससे आक्रोशित होकर ग्रामीण उन्हें खदेड़ने लगे। मंत्री के पुत्र व उनके रिश्तेदार जान बचाने के लिए गाड़ी छोड़कर पैदल ही खेत के रास्ते भागने लगे। ग्रामीणों का समूह उनके पीछे दौड़ने लगा।

मारो-मारो कहकर ग्रामीणों ने खदेड़ा

मंत्री के पुत्र व उनके रिश्तेदार खेत से होकर अपने गांव की तरफ भागने लगे। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। हालांकि इसकी पुष्टि ‘हिन्दुस्तान’ नहीं करता है। वीडियो में मंत्री के परिजन भाग रहे हैं और पीछे से लोग मारो-मारो का शोर मचाते हुए खेत से मिट्टी के ढेले व पत्थर फेंक रहे हैं। बीच-बीच में आवाज आ रही है कि पिस्तौल दिखाकर धमकावत बा, मारसन एकरा के। उसके बाद लोग कह रहे है कि तुम गोली मारेगा, तुम गोली मारेगा। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए वे लोग भागने लगे और उनका हथियार रास्ते में ही गिर गया। लगभग दो किलोमीटर तक मंत्री के पुत्र व परिजनों ने भागकर जान बचायी।

घटनास्थल पर ही गिरा मिला पिस्टल व रायफल

घटना की सूचना पर मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा के साथ मुफस्सिल थाने के अधिकारी मौकेपर पहुंचे। वहां पर ग्रामीणों की भारी भीड़ थी। लोगों में काफी आक्रोश था। मुफस्सिल थानाध्यक्ष को लोगों ने बताया कि बगीचे से मामले की शुरुआत हुई है। थानाध्यक्ष बगीचे में गए वहां पर रायफल व पिस्टल गिरा हुआ मिला। इसकी जानकारी ग्रामीणों ने दी। ग्रामीणों ने बताया कि बगीचे में ही विवाद शुरू हुआ। वहीं पर रायफल के बट से मारकर जनार्दन कुमार का सिर मंत्री के पुत्र ने फोड़ दिया। जनार्दन की बहन सारिका कुमारी ने थानाध्यक्ष से कहा कि वे लोग मंत्री के पुत्र व परिजनों पर कार्रवाई चाहते है। उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाए। पुलिस की टीम पांच बजे तक ग्रामीणों को समझाकर मंत्री की क्षतिग्रस्त गाड़ी को जब्त कर थाना ले जाने के प्रयास में जुटी हुई थी। थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने बताया कि अभी तक किसी भी पक्ष ने कोई आवेदन नहीं दिया है। मामले की निष्पक्ष जांच कर जो दोषी होंगे उनपर कार्रवाई की जाएगी।

मेरे बागीचे में अवैध कब्जा की कोशिश की सूचना रखवार विश्वनाथ प्रसाद ने दी। सूचना पर मेरा पुत्र व परिजन वहां गए तो अतिक्रमणकारियों ने हमला कर बंदूक व पिस्तौल छीन ली। गाड़ी में भी तोड़फोड़ की। मेरे पुत्र समेत आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं।
 - नारायण प्रसाद, पर्यटन मंत्री बिहार।

मुफस्सिल व जगदीशपुर थाने की पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है। पर्यटन मंत्री का बोर्ड लगी गाड़ी को गांव वालों ने अपने कब्जे में रखा है। अधिकारी उनसे बात कर रहे हैं। मामले में निष्पक्ष जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।
 - उपेन्द्र नाथ वर्मा, एसपी बेतिया।

epaper