DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबेगूसरायः बरौली एनटीपीसी में मजदूर की मौत पर फूटा गुस्सा, मुआवजे के लिए लगाया जाम

बेगूसरायः बरौली एनटीपीसी में मजदूर की मौत पर फूटा गुस्सा, मुआवजे के लिए लगाया जाम

सिमरिया धाम (बेगूसराय) संवाददाताYogesh Yadav
Fri, 15 Oct 2021 04:18 PM
बेगूसरायः बरौली एनटीपीसी में मजदूर की मौत पर फूटा गुस्सा, मुआवजे के लिए लगाया जाम

बरौनी एनटीपीसी के स्टेज एक में शुक्रवार को मजदूर की मौत पर गुस्सा फूट पड़ा। मजदूरों ने मृतक के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर शव लदे एम्बुलेंस को प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर खड़ी कर जाम लगा दिया और नारेबाजी शुरू कर दी। पीड़ित परिवार को उचित मुआवजे को लेकर मजदूर, यूनियन नेता, एनटीपीसी प्रबंधन के बीच लिखित समझौते के बाद मामला शांत हुआ।

बरौनी थाना के बारो राजदेवपुर निवासी 46 वर्षीय सुधीर सिंह पावर लिंक कंपनी में नाइट ड्यूटी में थे। कोयला हटाने वाला बुलडोजर चलाने का कार्य कर रहे थे। इसी दौरान उनकी मौत हो गई। घटनास्थल पर मौजूद मजदूरों ने बताया कि मृतक के मुंह से झाग निकल रहा था। ऐसे में सांप डंसने से मौत की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल मौत का कारण नहीं पता चल सका है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की वजह पता चल सकेगी। 

पीड़ित परिवार को उचित मुआवजे को लेकर मजदूर, यूनियन नेता, एनटीपीसी प्रबंधन के बीच लिखित समझौते के बाद मामला शांत हुआ। मृतक के एक पुत्र को कंपनी में नौकरी, विधवा पत्नी को पेंशन व 11 लाख रुपए खाता के माध्यम से मृतक के परिजनों को भुगतान करने समेत श्रम अधिनियम के तहत अन्य सुविधाएं देने पर सहमति बनी।

बातचीत में एनटीपीसी के अधिकारी दीपक पाठक, महताब आलम, यूपीएल के एके सिंह, सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट पुरषोत्तम मल्लिक, इंस्पेक्टर एमके भारती, चकिया ओपी प्रभारी दिवाकर कुमार सिंह, पावर लिंक के इंचार्ज आशुतोष गढ़वाल, सीआईएसएफ के विजिलेंस सुमित कुमार झा बरौनी थर्मल पावर कर्मचारी यूनियन के महासचिव प्रह्लाद सिंह, बीएमएस के जिलामंत्री सुनील कुमार, राजद नेता राजीव यादव समेत कई अन्य लोग शामिल हुए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें