ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारPM मोदी के 9वें बिहार दौरे से पहले लालू ने भरी हुंकार, संविधान की तरफ देखा तो ईंट से ईंट बजा देंगे

PM मोदी के 9वें बिहार दौरे से पहले लालू ने भरी हुंकार, संविधान की तरफ देखा तो ईंट से ईंट बजा देंगे

लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री, भाजपा व आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने संविधान लिखा था। आरएसएस और बीजेपी संविधान और आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं।

PM मोदी के 9वें बिहार दौरे से पहले लालू ने भरी हुंकार, संविधान की तरफ देखा तो ईंट से ईंट बजा देंगे
rjd-chief-and-former-union-railway-minister-lalu-p jpg
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाSat, 25 May 2024 09:12 AM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Lok Sabha Election 2024: प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर बिहार दौरे पर आ रहे हैं। आज उनकी तीन ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां हैं। पाटलिपुत्र, काराकाट और बक्सर में नरेंद्र मोदी चुनावी सभाओं में विपक्ष पर गरजेंगे और एनडीए के लिए वोट मांगेंगे। बीते 50 दिनों में पीएम मोदी नौवीं बार बिहार आ रहे हैं। इससे पहले राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद ने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा वाले कान खोलकर सुन लें, बाबा साहेब अवतारी पुरुष थे। उनका कार्य अमिट है। बाबा साहेब के संविधान की तरफ बुरी नजर से देखा तो तुम्हारी ईंट से ईंट बजा देंगे।

सोशल मीडिया मंच एक्स पर लालू प्रसाद यादव ने  प्रधानमंत्री, भाजपा व आरएसएस पर बड़ा आरोप लगाया और कहा कि बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने संविधान लिखा था। इसलिए नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस भारत का संविधान एवं आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने सवाल किया कि बीजेपी वंचित वर्गों के महापुरुषों से इतनी नफरत क्यों करती है? उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहे कितनी भी चालाकी और साजिश कर लें लेकिन वो बाबा साहेब के नाम, काम और संविधान को कभी भी नहीं मिटा सकते और ना ही हम वंचित, उपेक्षित, दलित, अल्पसंख्यक, पिछड़े/अतिपिछड़े एवं न्यायप्रिय वर्गों के लोग ऐसा होने देंगे।उन्होंने कहा है कि अगर संविधान की ओर आंख उठाकर देखा तो बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की  ईंट से ईंट बजा देंगे। 

50 दिनों में पीएम मोदी का नौवां बिहार दौरा, काराकाट, बक्सर और पाटलिपुत्र में चुनावी रैली

इधर बीजेपी नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक बार फिर से बिहार आना राज्य से उनके विशेष लगाव की निशानी है। पिछले 10 वर्षों में देश ने देखा है कि वे जनता के बीच सबसे अधिक समय रहने वाले प्रधानमंत्री हैं। बयान जारी कर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं का सर्वाधिक लाभ बिहार जैसे राज्यों को मिला है। उन्होंने कहा कि बिहार जैसे विकासशील राज्य मोदी जी के दिल के सबसे करीब हैं। गरीब कल्याण योजना, जनधन योजना अथवा आवास योजना से लेकर शौचालय निर्माण की योजना हो या फिर उज्ज्वला योजना, मुद्रा योजना, स्वनिधि योजना जैसे प्रयास हों, इन सबके कारण समाज के सबसे वंचित तबकों के जीवन की गुणवत्ता में बदलाव आया है।

विजय सिन्हा ने कहा कि यही नहीं वित्त आयोग की अनुशंसाओं या फिर जीएसटी के कारण कर राजस्व का व्यापक लाभ बिहार को मिलना, मोदी जी की ही देन है। कुछ साल पहले तक जो बिहार जंगलराज से त्रस्त और लालटेन युग में रहने का अभ्यस्त समझा जाता था, उसे मोदी जी के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार ने शत-प्रतिशत विद्युतीकरण के जरिये उम्मीद के उजाले से रौशन कर दिया।

डिप्टी सीएम ने कहा कि देश में औसतन हर सप्ताह उच्च शिक्षा का एक संस्थान खुला नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार के कार्यकाल के दौरान देश में औसतन हर सप्ताह उच्च शिक्षा का एक संस्थान खुला। उन्होंने कहा कि जो बिहार पति-पत्नी के अराजक शासन में महिला उत्पीड़न के लिए बदनाम था वहीं एनडीए शासन के दौर में आज महिलाएं राज्य के विकास में नेतृत्वकारी भूमिका निभा रही हैं।