ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारफ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार की ओर से आया रिएक्शन, कहा- बहुमत का आंकड़ा हमारे पास है

फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार की ओर से आया रिएक्शन, कहा- बहुमत का आंकड़ा हमारे पास है

एनडीए सरकार के गठन के ठीक 15 दिनों बाद सोमवार को विधानसभा में नीतीश सरकार के विश्वास मत की परीक्षा होगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विश्वास मत पेश करेंगे, जिसके समर्थन और खिलाफ में विधायक मतदान करेंगे।

फ्लोर टेस्ट से पहले नीतीश कुमार की ओर से आया रिएक्शन, कहा- बहुमत का आंकड़ा हमारे पास है
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाSun, 11 Feb 2024 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार की शाम को कहा कि सदन में विश्वासमत हासिल करेंगे। सीएम नीतीश ने कहा है कि विकास ही हमारी पूंजी है। हमने हर तबके के विकास लिए काम किया है। आगे भी करते रहेंगे। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर निशाना भी साधा और कहा कि उन्हें सिर्फ परिवार चाहिए। मुख्यमंत्री रविवार शाम जदयू विधानमंडल दल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी के आवास पर बजट-सत्र को लेकर जदयू विधायकों की बैठक चल रही थी। 

बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी विधायकों और विधान पार्षदों को सदन में मुस्तैद रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों को विकास कार्य से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें परिवार से मतलब है। हमने वर्ष 2005 से ही सभी वर्गों के उत्थान के लिए काम किया है। खासकर अल्पसंख्यक वर्ग के विकास के लिए व्यापक स्तर पर योजनाएं और कार्यक्रम चलाए गये। वर्ष 2005 के पहले अल्पसंख्यक वर्ग के लिए कोई काम नहीं किया गया था। 

नीतीश की बैठक में नहीं पहुंचे तीन JDU विधायक, फ्लोर टेस्ट में तेजस्वी करेंगे खेला?

हमलोग बहुमत को लेकर आश्वस्त : विजय चौधरी
जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि हमलोग पूरी तरह आश्वस्त हैं कि हमारे पास बहुमत है। हमारे पास विधायकों की संख्या 128 है। हर हाल में हमारा बहुमत है। वह रविवार को जदयू विधानमंडल दल की बैठक के बाद मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पार्टी विधायकों-विधान पार्षदों की बैठक हुई। माइक लगाकर मीटिंग की गई थी। हमलोगों ने कुछ नहीं छुपाया और न ही कुछ ऐसी बात है, जिसे छुपाना चाहते हैं। हमारे लगभाग सारे विधायक बैठक में थे। दो-तीन विधायक उपस्थित नहीं थे, जिन्होंने बैठक में नहीं आने की सूचना पार्टी पदाधिकारियों को दी थी। पार्टी से अनुमति लेकर बैठक से गैरहाजिर हुए। आज रात व सोमवार की सुबह तक वो विधायक भी पटना आ जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें