ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी विधायकों को बोधगया ले जाने की तैयारी, क्या है वजह? जानिए

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी विधायकों को बोधगया ले जाने की तैयारी, क्या है वजह? जानिए

भाजपा नेताओं का कहना है कि बजट सत्र के पहले हर साल विधायकों के लिए इस तरह का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाता रहा है। विधायकों को बताया जाएगा कि सदन में जनहित के मुद्दे को कैसे उठाएं।

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी विधायकों को बोधगया ले जाने की तैयारी, क्या है वजह? जानिए
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाThu, 08 Feb 2024 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार भाजपा की ओर से 10 और 11 फरवरी को बोधगया में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया है। इसमें पार्टी के सभी विधायक और विधान पार्षद शामिल होंगे। 12 फरवरी को विश्वास मत के दौरान भाजपा विधायक सीधे पटना पहुंचेंगे। राजनीतिक हलकों में इसे भाजपा विधायकों को एकजुट रखने का प्रयास बताया जा रहा है। हालांकि भाजपा ने इस तरह बात को सिरे से खारिज किया है। भाजपा नेताओं का कहना है कि बजट सत्र के पहले हर साल विधायकों के लिए इस तरह का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया जाता रहा है। प्रशिक्षण शिविर में विधायकों को बताया जाएगा कि सदन में जनहित के मुद्दे को कैसे उठाएं। साथ ही पार्टी की नीतियों का ख्याल रखने हुए सदन में अपनी बात मुखरता से उठाएं। 

प्रशिक्षण शिविर को भाजपा के क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र और प्रदेश संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया संबोधित करेंगे। उप मुख्यमंत्री सह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी और उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा के अलावा मंत्री डॉ. प्रेम कुमार सहित अन्य वरिष्ठ नेता का भी संबोधन होगा। प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने वाले विधायकों और विधान पार्षदों के लिए बोधगया में होटल आदि बुक करा लिए गए हैं। ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था की जा चुकी है। भाजपा नेताओं का कहना है कि पार्टी की ओर से समय-समय पर सांसदों और विधायकों के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित होते रहते हैं। 

जदयू विधायकों को प्रलोभन दे रहा विपक्ष : श्रवण कुमार
ग्रामीण विकास मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता श्रवण कुमार ने राजद पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया है कि उनके विधायकों को विपक्ष के द्वारा प्रलोभन दिया जा रहा है। पर, किसी भी तरह के प्रलोभन का कोई फायदा उन्हें नहीं होगा, इससे विपक्षी पार्टियों की भविष्य में स्थिति और खराब ही होगी। हमारे सभी विधायक एकजुट हैं और किसी के प्रलोभन में आने वाले नहीं हैं। श्रवण कुमार ने पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान कहा कि उनलोगों के पास कुछ बचा ही नहीं है, इसलिए वे अनाप-शनाप बात कर रहे हैं। सभी जगहों पर खबर फैला रहे हैं। हमलोगों को सब जानकारी हो रही है। कौन ठेकेदार को विधायकों के पास भेजकरवे  प्रलोभन दे रहे हैं, सब पता है। लेकिन, हमलोग उस तरफ ध्यान नहीं देते हैं, क्योंकि उसमें कोई दम नहीं है। हमारे विधायक हमलोगों को जानकारी देते रहते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें