Monday, January 24, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारगया: टेंपों चालकों की मनमानी, बेतरतीब पार्किंग से लोगों को हो रही परेशानी, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

गया: टेंपों चालकों की मनमानी, बेतरतीब पार्किंग से लोगों को हो रही परेशानी, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

निज प्रतिनिधि,गयाSneha Baluni
Sun, 05 Dec 2021 02:10 PM
गया: टेंपों चालकों की मनमानी, बेतरतीब पार्किंग से लोगों को हो रही परेशानी, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

इस खबर को सुनें

गया में रोड किनारे ऑटो की पार्किंग ने शहरवासियों की समस्या बढ़ा दी है। सड़क जाम के अलावा रोड किनारे चलने में भी दिक्कत हो रही है। प्रमुख इलाकों की अतिक्रमित सड़क किनारे टेंपों खड़ा करने से कई बार जाम की समस्या उत्पन्न हो जा रही है। भीड़-भाड़ वाले इलाके में रोड किनारे ऑटो को पार्क कर देने से सड़क छोटी हो जा रही और जाम लग जा रहा है। जाम के कारण आम लोगों के साथ-साथ दूसरे वाहन चालकों को फजीहत झेलनी पड़ रही है। ऑटो की बेतरतीब पार्किंग की ओर जिला प्रशासन का ध्यान नहीं है। 

टावर चौक और लहेरिया टोला मोड़ पर ऑटो के कारण लग रहा जाम

शहर में सबसे खराब स्थिति टावर चौक और केपी रोड-लहेरिया टोला मोड़ का है। बेहद भीड़-भाड़ वाले दोनों स्थानों को दिनभर दर्जनों ऑटो खड़े रहते हैं। टावर चौक पर दायें मगध मेडिकल और सिकिड़या मोड़ जाने वाले दर्जनों टेंपों रोड पर खड़ा रहते हैं। सराय रोड मोड़ पर मानपुर जाने वाले टेंपों लाइन से खड़ा रहते हैं। इस कारण टावर चौक से घूमकर रमना रोड जाने के दौरान अक्सर जाम लग रहा है।  

बेतरतीब ऑटो पार्किंग से बाइपास चौराहा की स्थिति खराब

टावर चौक के बाद बाइपास चौराहा की स्थिति खराब है। यहां मानपुर, बोधगया, ओटीए, गया शहर आने वाले दर्जनों ऑटो हर वक्त खड़े रहते हैं। मेन रोड होने के कारण बस, ट्रक, कार के अलावा अन्य वाहनों की रेलमपेल आवाजाही दिन भर लगी रहती है। बोधगया जाने का मुख्य मार्ग होने की वजह पर्यटक और श्रद्धालुओं की गाड़ियों की इसी चौराहे से जाती है। लेकिन, ऑटो के बेतरतीब पार्किंग से चौराहा पर जाम की समस्या खड़ी हो जा रही है। 

इसी तरह गया जंक्शन के प्रवेश द्वार पर भी ऑटो के कारण ही अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है मेन गेट के सामने आगे दक्षिण की ओर तक सवारियों के इंतजार टेंपों खड़े रहते हैं। इधर, ई रिक्शा ज्यादा खड़ी रहती हैं। गया-पटना मुख्य मार्ग होने के कारण इस व्यस्त रोड पर ऑटो खड़े रहने के अक्सर जाम लग जा रहा है। इसी तरह की स्थिति शहर के गेवाल बिगहा मोड़ भी देखने को मिल रही है। चालक यहां रोड पर टेंपों खड़ा कर सवारी चढ़ाते और उतारते हैं। मोड़ जाम हो जाने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

epaper

संबंधित खबरें