DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कोरोना से लड़ाई:ट्रेनों, प्लेटफॉर्म और स्टेशन को किया जा रहा सेनेटाइज्ड
बिहार

कोरोना से लड़ाई:ट्रेनों, प्लेटफॉर्म और स्टेशन को किया जा रहा सेनेटाइज्ड

हाजीपुर। नगर संवाददाताPublished By: Malay
Fri, 27 Mar 2020 03:00 PM
कोरोना से लड़ाई:ट्रेनों, प्लेटफॉर्म और स्टेशन को किया जा रहा सेनेटाइज्ड

कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए पूर्व मध्य रेल ने एक विशेष पहल शुरू की है। पूमरे ने सभी ट्रेन, प्लेटफॉर्म और स्टेशनों को सेनेटाइज्ड करना शुरू कर दिया है।

इस संबंध में पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) राजेश कुमार ने गुरुवार को एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि वायरस के प्रसार को देखते हुए पूमरे के सभी रेलवे स्टेशनों को लॉक्ड आउट पर रखा गया है। इस दौरान ट्रेनों, प्लेटफॉर्म और स्टेशन परिसर को संक्रमण से मुक्त करने के लिए इन्हें सेनेटाइज्ड करने की प्रक्रिया युद्ध स्तर से की जा रही है। सभी फ्रंटलाइन स्टाफ को पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट और स्पेयर कम सेनिटाइजर इक्विपमेंट उपलब्ध कराया गया है। 

मालूम हो कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से रेलवे ने यात्रियों के व्यापक स्वास्थ्य हितों को देखते हुए 14 अप्रैल तक यात्री ट्रेनों का परिचालन निलंबित कर दिया है। इस दौरान रेलवे स्टेशन पर प्रवेश करने पर भी पाबंदी लगाई गई है।  इसके अलावा आवश्यक सामानों की आपूर्ति जारी रहे, इसके लिए माल गाड़ियों के सुचारू परिचालन के लिए रेल कर्मी 24 घंटे कार्यरत हैं। 

14 अप्रैल की रात 12:00 बजे तक की यात्रा अवधि के लिए सभी प्रकार के टिकटों की बुकिंग निलंबित की गई है। इसमें काउंटर और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से प्राप्त होने वाले आरक्षित और अनारक्षित टिकट शामिल होंगे।

संबंधित खबरें