DA Image
7 जून, 2020|1:34|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से लड़ाई: ट्रेनों का परिचालन बंद होने से दूसरे दिन भी सन्नाटे में डूबे रहे स्टेशन

रेलवे ने आगामी 31 जनवरी तक सभी ट्रेनों के परिचालन रद्द कर दिया है। परिचालन रद्द होने का असर जनता कर्फ्यू के दूसरे दिन भी देखने को मिला। सोमवार को स्टेशन के प्लेटफार्म सहित आसपास का इलाके में सन्नाटा पसरा रहा। कोरोना के संक्रमण से बचाव को लेकर आमलोगों का भरपूर जनसमर्थन मिल रहा है। 

ट्रेनों का परिचालन रद्द रहने का असर यह है  कि डुमरांव स्टेशन का प्लेटफार्म खाली है। स्टेशन का बुकिंग हॉल खाली पडा हुआ है। स्टेशन को जोडने वाली सडक पर  सोमवार को एक-दो आते दिख रहे है। स्टेशन के बाहर लगने वाली सभी दुकाने बंद है।सिर्फ राशन की एक-दो दुकाने खुली नजर आयी।स्टेशन का ऑटो स्टैंड खाली पड़ा हुआ है। स्टेशन के बाहर चाय की दुकानें बंद हैं। स्टेशन को जोड़ने वाली सडक एक-दो बाइक सवार घूमते नजर आये।

डुमरांव स्टेशन के अप और डाउन  लाइन के लूप पर दो रद्द ट्रेने खड़ी हैं। ट्रेनों और रेलवे संपत्ति की सुरक्षा को लेकर स्टेशन पर सन्नाटे के बीच जीआरपी और आरपीएफ की चहलकदमी हो रही है। जीआरपी के पोस्ट प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि स्टेशन परिसर में एक भी आदमी नहीं है। उनका कहना है कि यह आमलोगों की साकारात्मक सोच का परिणाम है। लोग नहीं चाहते कि कोरोना के कहर से समाज और देश तबाह हो जाय। इधर लॉक डाउन की सख्ती से पालन को लेकर पुलिस के जवानों का गश्त चल रहा है। बगैर काम के सड़क पर चहलकदमी करने वालों की पुलिस खबर ले रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Battle of Corona: Stations are immersed in silence for second day after trains stop operating in Patna Bihar