DA Image
21 फरवरी, 2021|4:58|IST

अगली स्टोरी

कोरोना से जंग: बोधगया मंदिर प्रबन्ध समिति ने पीड़ितों की मदद में लिए दिए एक करोड़ रुपये

Bodhgaya

विश्वव्यापी महामारी घोषित किए गए कोरोना वायरस से जंग के लिए धीरे-धीरे जन प्रतिनिधि समेत कई संस्थान आगे आने लगे हैं। इसी कड़ी में  बोधगया मंदिर प्रबन्ध समिति ने कोरोना पीड़ितों की मदद में लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। कोरोना पीड़ितों के लिए दी जा रही यह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराए जाएंगे। 

इससे पहले कोरोना की भयावहता को देखते हुए बिहार के कई मंत्री, सांसद और केंद्रीय मंत्री भी मदद को आगे आए हैं। हाजीपुर केंद्रीय उपभोक्ता मामले के मंत्री एवं राज्यसभा सांसद रामविलास पासवान और हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस ने कोरोना के संक्रमण से बचाव और इलाज के लिए अपने-अपने सांसद मद से 1-1 करोड़ रुपए की राशि देने की अनुशंसा की है।

इस राशि से मास्क सेनेटाइजर थर्मल स्केनर साबुन हैंडवॉस सहित अन्य सुविधा देने की बात अनुशंसा पत्र में कही गई है। केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद ने पटना के डीएम के नाम अपना अनुशंसा पत्र भेजा, जबकि हाजीपुर के सांसद पशुपति कुमार पारस ने वैशाली के डीएम के नाम अनुशंसा पत्र भेजा।  

वहीं लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के सभी छह सांसदों से भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों को सांसद निधि से एक-एक करोड़ रुपए देने का आग्रह किया। बिहार में जमुई लोकसभा सीट से सांसद चिराग ने प्रदेश में पार्टी के अन्य सांसदों पशुपति कुमार पारस (हाजीपुर), महबूब अली कैसर (खगड़िया), प्रिन्स राज (समस्तीपुर), वीणा देवी (वैशाली) और चंदन सिंह (नवादा) से बुधवार को कहा कि वे सांसद निधि से अपने क्षेत्रों को एक-एक करोड़ रुपये दें।

उधर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए भाजपा के सभी विधायक व विधान पार्षद एक-एक महीने के वेतन व मंत्रीगण एक-एक लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए भाजपा के सभी विधायक व विधान पार्षद एक-एक महीने का वेतन व मंत्रीगण एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। 

वहीं भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री राम कृपाल यादव और सीवान की जदयू सांसद कविता सिंह ने मंगलवार को कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए एक करोड़ रुपए देने की अनुशंसा की है।

सीएम राहत कोष में दी राशि 
भाजपा नेता बलराम मिश्रा ने कोरोना पीड़ितों के इलाज और बीमारी की रोकथाम के लिए 25 हजार सीएम राहत कोष में दिया है। राज्य सरकार की ओर से उन्हें हर महीने जेपी सेनानी के रूप में 5 हजार मिलते हैं। इनमें से 5 माह की रकम 25 हजार मुख्यमंत्री राहत कोष में चेक के माध्यम से दी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:battle from CoronaVirus: Bodh Gaya temple management committee gave one crore rupees to help for corona victims