DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को छोड़कर दुल्हन ने देवर से कर ली शादी, जानें पूरा मामला
बिहार

बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को छोड़कर दुल्हन ने देवर से कर ली शादी, जानें पूरा मामला

लाइव हिन्दुस्तान,पटनाPublished By: Dinesh Rathour
Thu, 17 Jun 2021 05:40 PM
बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को छोड़कर दुल्हन ने देवर से कर ली शादी, जानें पूरा मामला

कोरोना काल में शादी बारात के कई तरह के मामले सामने आ रहे हैं। शादी बारात में कई तरह के किस्से सुनने को मिल रहे हैं। शादी समारोह में अचानक पुलिस पहुंचकर समारोह के रंग में भंग डालने का काम कर रही है। कहीं दूसरी शादी की खबरें आ रही हैं तो कहीं से प्रेमी द्वारा धोखा देकर शादी करने का मामला सुनने को मिल रहा है। बिहार के पालीगंज से भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। बारात पहुंच चुकी थी। फेरे की तैयारियां शुरू हो गई थीं। डीजे पर नाच-गाना चल रहा था। जयमाल होने जा रहा था कि तभी एक युवती पुलिस लेकर स्टेज पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर बारात और जनाती पहले तो कुछ समझ नहीं पाए। लेकिन जब लड़की ने अपने बारे में बताया तो सभी के होश उड़ गए। युवती दूल्हे को अपना पति बता रही थी, यह सुनकर स्टेज पर मौजूद दुल्हन भी हक्का-बक्का रह गई। फिर क्या था शादी की खुशियां पर ग्रहण सा लग गया। पूछताछ के दौरान लड़की ने पुलिस को कई तरह के सुबूत दिखाए। इसके बाद दूल्हे की शादी को रुकवा दिया गया। 

दुल्हन ने दूल्हे के छोटे भाई से कर ली शादी
पालीगंज अनुमंडल के सिगोडी थाना क्षेत्र के मुरारचक गांव में भीम यादव की बेटी कुमारी पिंकी की शादी के लिए पालीगंज थाने के सियारामपुर गांव से संजय यादव के बेटे अनिल कुमार की बारात धूमधाम से पहुंची थी। जयमाल के कार्यक्रम के दौरान अचानक एक युवती पुलिस के साथ पहुंची, जिसने समारोह के रंग में भंग डाल दिया। युवती ने दूल्हे को अपना पति बताकर शादी को रुकवा दिया। बारात में मौजूद लोगों में कानाफूसी शुरू हो गई थी। दूल्हा भी युवती को देखकर अपनी गलती पर शर्मिंदा था। दूल्हा युवती को जानता था, दुल्हन ने जब युवती से उसकी पत्नी होने का सुबूत मांगा तो युवती ने पुलिस के सामने सारा चिट्ठा खोलकर रख दिया। देखते ही देखते हकीकत सामने आ गई। युवक परिवार वालों के दबाव में आकर दूसरी शादी करने जा रहा था। इसके बाद युवती ने दूल्हे से शादी करने से मना कर दिया। शादी की तैयारियां जारी थीं। अगले दिन दुल्हन ने परिवार वालों की इज्जत की खातिर दूल्हे के छोटे भाई को बुलवाया और उससे शादी करने के लिए हामी भर दी। 

परिवार वालों के दबाव में दूसरी शादी कर रहा था युवक 
सियामपुर गांव के जिस लड़के की शादी को पहुंचकर युवती ने रुकवा दिया वह परिवार वालों के दबाव में आकर दूसरी शादी कर रहा था। जानकारी के अनुसार उसका एक लड़की से कई सालों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। एक साल पहले लड़के ने लड़की से चोरी-छिपे शादी कर ली थी। इसके बाद से दोनों पति-पत्नी की तरह रह रहे थे। इसी बीच घर वालों ने लड़के की शादी दूसरी जगह तय कर दी। मजबूर होकर लड़के ने भी शादी के लिए हामी भर दी। बारात जा चुकी थी। इसी बीच प्रेमिका को प्रेमी की दूसरी शादी होने की जानकारी हुई तो वह पुलिस को लेकर शादी समारोह में पहुंच गई और शादी का रुकवा दिया। 

संबंधित खबरें