Banks will be closed for 6 days from 26 to 2 October tackle important work today - 26 से 2 अक्टूबर तक 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें जरूरी काम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

26 से 2 अक्टूबर तक 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, आज ही निपटा लें जरूरी काम

26

25 सितंबर के बाद दो अक्टूबर तक बैंक छह दिन बंद रहेंगे। चार बैंकों के अधिकारियों के संगठन की ओर से प्रस्तावित हड़ताल के चलते 26 व 27 सितंबर को बैंकों में कामकाज ठप रहेगा।

इसके अगले दिन 28 सितंबर को महीने का चौथा शनिवार व 29 सितंबर को रविवार की छुट्टी के चलते बैंक बंद रहेंगे। वहीं, 30 सितंबर को अर्द्धवार्षिक लेखाबंदी के कारण बैंकों में कुछ देर ही काम होने से करीब -करीब कामकाज पूरी तरह बाधित रहेगा। एक अक्टूबर को एक दिन के लिए बैंक खुलेंगे, लेकिन दो अक्टूबर को गांधी जयंती पर अवकाश रहेगा। ऐसे में अब तीन अक्टूबर से ही बैंकिंग से जुड़े कामकाज सामान्य ढंग से हो सकेंगे। ऐसे में बैंकों में सात दिनों के भीतर केवल एक दिन ही बैंकिंग कार्य होंगे।

बाकी दिनों में बैंकिंग से जुड़े कामों के अलावा चेक क्लियरेंस, एनईएफटी, आरटीजीएस और एटीएम सेवा भी प्रभावित रहने की संभावना है। ऑल इंडिया बैंकिंग ऑफिसर्स एसोसिएशन के महासचिव डॉ. कुमार अरविंद ने बताया कि बैंकों में कामकाज ठप रहने से लोगों को बैंकिंग से जुड़े काम 25 सितंबर से पहले निपटा लेना चाहिए। बाद में बैंकिंग समेत एटीएम में कैश की किल्लत भी ग्राहकों को उठानी पड़ सकती है। 29 सितंबर से शुरू हो रहे दुर्गापूजा को लेकर कैश की मांग बढ़ेगी।

New Traffic Rule: सिपाही ने महिला को जड़ा थप्पड़, हुआ बखेड़ा

युवती का शव टुकड़ों में काटकर बोरे में रखा, अंजान युवक के साथ रहती थी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Banks will be closed for 6 days from 26 to 2 October tackle important work today