ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारमुजफ्फरपुर में बैंक लूट की साजिश नाकाम; बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, 10 राउंड फायरिंग, 2 लुटेरे घायल

मुजफ्फरपुर में बैंक लूट की साजिश नाकाम; बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, 10 राउंड फायरिंग, 2 लुटेरे घायल

मुजफ्फरपुर में पुलिस की सर्तकता से बड़ी बैंक लूट की घटना टल गई। बाइक सवार 5 बदमाशों के साथ हुई पुलिस मुठभेड़ में 10 राउंड फायरिंग हुई। जिसमें 2 लुटेरे घायल हो गए हैं। और हथियार बरामद हुए हैं।

मुजफ्फरपुर में बैंक लूट की साजिश नाकाम; बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़, 10 राउंड फायरिंग, 2 लुटेरे घायल
Sandeepप्रमुख संवाददाता,मुजफ्फरपुरMon, 24 Jun 2024 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र के बनघारा चौक स्थित इंडियन बैंक की शाखा लूटने आए छह अपराधियों से सोमवार की दोपहर करीब चार बजे स्थानीय थाने की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। पुलिस और अपराधियों के बीच बनघारा चौक पर बैंक के पीछे मुठभेड़ हुई। इसमें सरैया थाने के विशनपुरा निवासी सुंदरम कुमार और मनियारी के माधोपुर सुस्ता निवासी दीपू कुमार के पैर में गोली लगी है। सुंदरम के पैर में दो गोली लगी है, जबकि दीपू को एक गोली लगी है। दोनों को इलाज के लिए पुलिस ने एसकेएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया है। मौके से एक 9 एमएम की पिस्टल और एक कट्टा बरामद हुआ है।  

मुठभेड़ में सिवापट्टी थानेदार मनमोहन कुमार और अन्य पुलिस कर्मी बाल-बाल बचे। अपराधियों ने 12 राउंड फायरिंग की, जबकि पुलिस की ओर से पांच राउंड फायरिंग की गई है। पुलिस की बोलेरो में कई गोलियां लगी है। मौके से एक संदिग्ध को पकड़कर पुलिस पूछताछ कर रही है। वह अपराधी है या ग्रामीण, यह स्पष्ट नहीं हो सका है। एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि डीआईयू को सुबह से ही बैंक लुटेरों के मूवमेंट की सूचना मिल रही थी। अपराधियों का मोबाइल लोकेशन बराबर बदल रहा था। इसको लेकर कांटी, मीनापुर, पानापुर एवं जिले के सभी थानेदारों को अलर्ट कराया गया था। करीब चार बजे सिवापट्टी थानेदार को सूचना मिली कि तीन बाइक पर छह अपराधियों को बनघारा की ओर जाते हुए देखा गया है। पुलिस टीम ने अपराधियों के जाने की दिशा में घेराबंदी की। 

इसी दौरान बनघारा चौक स्थित इंडियन बैंक में अपराधियों के धावा बोलने की सूचना मिली। पुलिस जब पहुंची तो अपराधियों को भनक लग गई और बैंक के पास से भागने लगे। भागने के दौरान अपराधियों ने पिस्टल और कट्टा से फायरिंग की। अपराधियों ने 12 राउंड फायरिंग की है। इसमें कई गोली पुलिस की बोलेरो में लगी। बोलेरो में बैठे थानेदार मनमोहन कुमार एवं अन्य पुलिस कर्मी बाल-बाल बचे। 

मुठभेड़ में गोली से घायल दोनों अपराधियों को पुलिस टीम इलाज के लिए मीनापुर पीएचसी ले गई, जहां से दोनों को बेहतर इलाज के लिए एसकेएमसीएच रेफर किया गया है। सुंदरम के पैर में दो गोली लगी है जबकि दीपू के पैर में एक गोली लगी है। पहले भी अपराधियों का यह गैंग मीनापुर में बैंक लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है। पुलिस के अनुसार सुंदरम पर लूटपाट के एक दर्जन केस दर्ज हैं। इसका गैंग अलग-अलग राज्यों में घूमकर बैंक लूट की वारदात को अंजाम देता है। हाल में ओडिशा में इस गैंग ने बैंक लूट की घटना को अंजाम दिया है। 

वहीं इस मुठभेड़ पर मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि बैंक लूटने आए अपराधियों से पुलिस की मुठभेड़ हुई है। इसमें दो अपराधियों के पांव में गोली लगी है। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों खतरे से बाहर बताया गया है। 

Advertisement