ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारसृजन घोटाला: पूर्व ब्रांच मैनेजर समेत दो की जमानत खारिज

सृजन घोटाला: पूर्व ब्रांच मैनेजर समेत दो की जमानत खारिज

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने गुरुवार को सृजन घोटाला मामले के आरोपित व इंडियन बैंक की भागलपुर शाखा के पूर्व ब्रांच मैनेजर प्रवीण कुमार और पूर्व लिपिक रामकृष्ण झा की नियमित जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद...

सृजन घोटाला: पूर्व ब्रांच मैनेजर समेत दो की जमानत खारिज
हिन्दुस्तान,पटनाThu, 03 Sep 2020 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने गुरुवार को सृजन घोटाला मामले के आरोपित व इंडियन बैंक की भागलपुर शाखा के पूर्व ब्रांच मैनेजर प्रवीण कुमार और पूर्व लिपिक रामकृष्ण झा की नियमित जमानत अर्जी पर सुनवाई के बाद खारिज कर दी।

आरोपित प्रवीण कुमार पर आरोप है कि उन्होंने बैंक में वरीय पदाधिकारी होने का लाभ उठाते हुए पद का दुरुपयोग किया। नव नियुक्त कर्मचारियों से गलत तरीके से सरकारी रुपये को सृजन महिला विकास समिति के बैंक खाते में ट्रांसफर करवाया।

उनपर यह भी आरोप है कि 12 भुगतान आदेश जो डीसी के नाम से निर्गत था उसे सृजन के खाते में 4.58 करोड़ रुपये ट्रांसफर करवाया था। फिर सृजन के खाते से डीडीसी को वापस डाला था। वहीं, आरोपित रामकृष्ण झा का घोटाला के किंगपिंग मनोरमा देवी से संपर्क था। वह मनोरमा देवी के घर बराबर जाता था और उसके बैंक वाउचर्स को भरता था। घोटाले के इस मामले में सीबीआई आरोपितों पर चार्जशीट कर चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें