ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपटना: हाई सिक्योरिटी में कथा सुनाएंगे बागेश्वर सरकार, एयरपोर्ट से पंडाल तक कड़ा सुरक्षा घेरा, अलर्ट पर प्रशासन

पटना: हाई सिक्योरिटी में कथा सुनाएंगे बागेश्वर सरकार, एयरपोर्ट से पंडाल तक कड़ा सुरक्षा घेरा, अलर्ट पर प्रशासन

बागेश्वर सरकार उर्फ धीरेंद्र शास्त्री के पटना में 5 दिवसीय हनुमत कथा की तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं प्रशासन ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। एयरपोर्ट से पंडाल तक हाई सिक्योरिटी रहेगी।

पटना: हाई सिक्योरिटी में कथा सुनाएंगे बागेश्वर सरकार, एयरपोर्ट से पंडाल तक कड़ा सुरक्षा घेरा, अलर्ट पर प्रशासन
Sandeepप्रधान संवाददाता,पटनाFri, 05 May 2023 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री 13 मई को पटना आ रहे हैं। वो 13 से 17 मई तक नौबतपुर प्रखंड के तरेतपाली गांव के पास बन रहे भव्य पंडाल में हनुमत कथा सुनाएंगे। पटना आगमन से लेकर उनके तरेत पाली में रहने तक सुरक्षा का कड़ा घेरा रहेगा। जिला प्रशासन ने उनके आगमन को लेकर आयोजन मंडल से कार्यक्रम की रूपरेखा मांगी है। आयोजकों ने कार्यक्रम में लाखों की भीड़ होने की जानकारी दी है, जिससे प्रशासन उसी के अनुरूप भीड़ प्रबंधन की व्यवस्था करेगा। हाल ही में उनके आगमन को लेकर सरकार और विपक्ष के दिए गए बयानों के बाद प्रशासन ज्यादा सतर्कता बरत रहा है।

भीड़ प्रबंधन पर ज्यादा जोर
धीरेन्द्र शास्त्री के आगमन के समय एयरपोर्ट पर अधिक भीड़ नहीं हो, इसकी भी व्यवस्था की जाएगी। उन्हें एयरपोर्ट से सुरक्षा घेरे में तरेतपाली तक पहुंचाने की व्यवस्था होगी। अधिकारियों का कहना है कि कार्यक्रम को लेकर आयोजन मंडल के साथ बैठक की जाएगी, ताकि भीड़ प्रबंधन सही तरीके से हो सके। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

यह भी पढ़िए- बागेश्वर धाम सरकार के सम्मान में BJP मैदान में, RJD भी ठोक रही ताल, प्रवचन में धीरज दिखाएंगे धीरेंद्र शास्त्री?

मजिस्ट्रेट और पुलिसबल की तैनाती
भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के लिए पंडाल के अंदर और बाहर मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी। आयोजन मंडल द्वारा सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पहले ही प्रशासन को पत्र दिया गया है। हाल ही में अधिकारियों की टीम ने कार्यक्रम स्थल का जायजा भी लिया था। भीड़ अधिक होने पर वाहनों की पार्किंग, भारी वाहनों और चार पहिया वाहनों से जाम की स्थिति नहीं हो, इसकी भी व्यवस्था की जाएगी। 12 मई को रूट प्लान और मजिस्ट्रेट तथा पुलिसबल की तैनाती से संबंधित आदेश जारी किए जाने की संभावना है।

यह भी पढ़िए- बागेश्वर बाबा का विरोध करने वाले का 32 दांत झड़ जाएंगे, धीरेंद्र शास्त्री के सपोर्ट में बोले अश्विनी चौबे

CCTV से संदिग्धों पर नजर
तरेतपाली में 13 से 17 मई तक अग्निशमन दल और मेडिकल टीम भी तैनात रहेगी। निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखी जाएगी। मेडिकल टीम में डॉक्टरों के साथ पारा मेडिकल स्टॉफ भी रहेंगे। हालांकि यह व्यवस्था आयोजक मंडल द्वारा कार्यक्रम की दी जाने वाली रूपरेखा के बाद होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें