ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारगजब के शातिर, राजधानी पटना में पेट्रोलिंग गाड़ी के सामने पुलिसकर्मी बनकर ठग लिये 67 हजार रुपये

गजब के शातिर, राजधानी पटना में पेट्रोलिंग गाड़ी के सामने पुलिसकर्मी बनकर ठग लिये 67 हजार रुपये

बिहार की राजधानी में शातिर ठगों ने पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी के सामने हाजीपुर से पटना आए एक चालक से साढ़े 67 हजार रुपये ले लिए। वाक्या कदमकुआं थानांतर्गत दिनकर गोलंबर के समीप मंगलवार...

गजब के शातिर, राजधानी पटना में पेट्रोलिंग गाड़ी के सामने पुलिसकर्मी बनकर ठग लिये 67 हजार रुपये
पटना। वरीय संवाददाताWed, 20 Jan 2021 07:18 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी में शातिर ठगों ने पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी के सामने हाजीपुर से पटना आए एक चालक से साढ़े 67 हजार रुपये ले लिए। वाक्या कदमकुआं थानांतर्गत दिनकर गोलंबर के समीप मंगलवार को हुआ। इसी जगह पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी लगी थी।  पेट्रोलिंग पार्टी के कुछ कदम आगे दो ठग सादे लिबास में आते-जाते लोगों को हाथ देकर रोक रहे थे।

इसी ओर से हाजीपुर से पटना आ रहा गणेश गुजर रहा था। उसे देखते ही ठगों ने हाथ देकर रोक लिया। गणेश यहां एक फर्नीचर दुकान में रुपये देने पहुंचा था। उसने पुलिस को बताया कि सबसे पहले ठगों ने गाड़ी को साइड करने को कहा। फिर उससे कागजात की मांग की। एक ठग ने उसके ड्राइविंग लाइसेंस को ले लिया। फिर उसे चेक करने लगा। इसके बाद उसी जगह खड़े दूसरे ठग ने गणेश के पूरे पॉकेट को चेक किया। पॉकेट में रखे रुपए को ठगों ने पलक झपकते ही निकाल लिया। पास में खड़ी पेट्रोलिंग गाड़ी को देखकर गणेश को लगा कि ये दोनों भी पुलिस के जवान हैं। जब उसने तलाशी लेने का कारण पूछा तो उन्होंने कहा कि वे इस वक्त गाड़ियों की चेकिंग कर रहे हैं। 

पांच कदम चलने को कहा फिर
 कुछ ही देर बाद दोनों ने गणेश को 10 कदम आगे बढ़ने को कहा। साथ ही उसे पीछे घूमकर न देखने की हिदायत भी दी। दोनों ठगों ने गणेश के साथ बदसलूकी करते हुए उसे मारपीट की धमकी भी दे डाली। यह सुनकर वह पैदल ही चलने लगा। जैसे ही वह आगे बढ़ा, दोनों ठग रुपये लेकर चंपत हो गये। 

थाना पहुंचकर की शिकायत 
घटना के बाद पीड़ित गणेश को लगा कि उसके साथ ठगी हुई है। वह कदमकुआं थाना पहुंचा। उसने पुलिस को पूरे मामले की खबर दी। कदमकुआं थानेदार ने बताया कि इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। अलग-अलग जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को पुलिस खंगाल रही है। गौरतलब है कि इस थाना इलाके में पूर्व में भी ठगों ने पुलिस वाला बनकर सोना व अन्य सामान को उड़ा लिया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें