ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारपटना में अतिक्रमणकारियों का दुस्साहस, हटाने गए निगमकर्मियों और गार्ड को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

पटना में अतिक्रमणकारियों का दुस्साहस, हटाने गए निगमकर्मियों और गार्ड को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

कर्मचारी रेलवे स्टेशन गोलंबर के पास पहुंचे वहां बड़ी संख्या में दुकानदार जमा हो गए। इस दौरान कर्मचारियों और फुटपाथ के दुकानदारों के बीच कहासुनी होने लगी। अतिक्रमणकारियों ने अचानक गार्ड पर हमला कर दिया

पटना में अतिक्रमणकारियों का दुस्साहस,  हटाने गए निगमकर्मियों और गार्ड को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा
after municipal corporation now mdda preparing against encroachment 412 houses bulldozer tension deh
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाSat, 15 Jun 2024 07:04 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार की राजधानी पटना में जंक्शन के पास सड़क जंग का अखारा बन गया। एक तरफ निगम कर्मी थे दो दूसरी ओर वे लोग थे जिन्होंने सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण कर रखाी है। शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने गए पटना नगर निगम के गार्ड व कर्मचारियों को फुटपाथी दुकानदारों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इसमें दो गार्ड जख्मी हो गए। हंगामे और अफरातफरी के बीच पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। दो दर्जन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

शहर में चल रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान नगर निगम की टीम ने सुबह 10 बजे जीपीओ गोलंबर से अतिक्रमण हटाने का काम शुरू किया। गोलंबर के पास दुकानदार गोलबंद हो गए। वे पहले जगह उपलब्ध कराने की मांग करने लगे। पर निगम के कर्मचारी और पुलिस वाले उनकी बातों को अनदेखा कर ठेला ले जाने को कहा।

जैसे ही कर्मचारी रेलवे स्टेशन गोलंबर के पास पहुंचे वहां बड़ी संख्या में दुकानदार जमा हो गए। इस दौरान कर्मचारियों और फुटपाथ के दुकानदारों के बीच कहासुनी होने लगी। इस पर एक पुलिसकर्मी ने फुटपाथ पर खाने-पीने का ठेला लगाए व्यक्ति के ठेले को पलट दिया। इससे खाद्य सामग्री गिर गई इसे देखकर दुकानदार भड़क गए और मुख्य सड़क पर ही सामान रखकर जाम कर दिया। फिर दो गार्ड की पिटाई शुरू कर दी। बचाने दौड़े कर्मचारियों को भी लाठी-डंडों के साथ दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। हंगामा देख मौके पर मौजूद दो दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी खिसक गये। बाद जिला नियंत्रण कक्ष से भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचे तब जाकर स्थिति को नियंत्रित किया गया।

क्यों विवाद बढ़ा 

नगर निगम की टीम जीपीओ से रेलवे स्टेशन गोलंबर के बीच अतिक्रमण हटा रही थी। दुकानदारों का कहना था कि दोनों तरफ दुकानें लगती हैं तो सिर्फ एक लेन में ही क्यों अतिक्रमण हटाया जाता है। इस बीच कुछ पुलिस वालों ने दुकानदारों का सामान फेंक दिया। इससे दुकानदार गुस्से में आ गए और नोकझोंक शुरू हो गई और बात मारपीट तक पहुंच गई।

क्या कहते हैं पदाधिकारी? 

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान कुछ दुकानदारों ने नगर निगम के गार्ड और कर्मियों पर हमला बोल दिया। उनके साथ मारपीट की गई। इस तरह के हंगामे और हुड़दंग करके अभियान को रोकने की साजिश की जा रही है। लेकिन इसससे अतिक्रमण हटाओ अभियान रोका नहीं जाएगा। - प्रभात रंजन, कार्यपालक पदाधिकारी, नूतन राजधानी अंचल, पटना नगर निगम