ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारRam Kripal Yadav Attack: रामकृपाल के काफिले पर फायरिंग, सांसद समर्थक का फोड़ा सिर, एक आरोपी गिरफ्तार

Ram Kripal Yadav Attack: रामकृपाल के काफिले पर फायरिंग, सांसद समर्थक का फोड़ा सिर, एक आरोपी गिरफ्तार

Ram Kripal Yadav Attack पटना के मसौढ़ी में सांसद रामकृपाल यादव के काफिले पर हमले मामले में पुलिस ने एक आरोपी विकास कुमार को गिरफ्तार किया है। वहीं अब तक इस 8 नामजद औऱ 40 अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज है।

Ram Kripal Yadav Attack: रामकृपाल के काफिले पर फायरिंग, सांसद समर्थक का फोड़ा सिर, एक आरोपी गिरफ्तार
attack on ram kripal cavalcade claim of firing and stone pelting
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 02 Jun 2024 12:56 PM
ऐप पर पढ़ें

Ram Kripal Yadav Attack: पटना के मसौढ़ी इलाके में सांसद रामकृपाल यादव के काफिले पर हुए हमले के मामले में पुलिस ने एक नामजद आरोपित विकास कुमार को गिरफ्तार किया है। जिसकी पुष्टि सिटी एसपी ईस्ट ने की  है। अब तक इस मामले में पुलिस ने 9 नामजद और 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

दरअसल शनिवार शाम को रामकृपाल यादव के काफिले पर गोलियां चलीं थीं। बदमाशों ने चार राउंड फायरिंग की है। पुलिस के मुताबिक घटना शाम 7:30 के बाद की है। पटना पुलिस का दावा है कि उसके पूर्व 6 बजे ही मतदान शांतिपूर्ण तरीक़े से सम्पन्न हो चुका था और ईवीएम भी सुरक्षित रूप से वहां से ले जाई जा चुकी थी। एसएसपी पटना को इस संबंध में आवेदन दिया गया गया है। रामकृपाल यादव पाटलिपुत्र से भाजपा सांसद हैं और इस बार फिर पार्टी ने उन्हें यहीं से उम्मीदवार बनाया है।

सांसद के मुताबिक ऐसे हुई घटना
बताया जाता है कि घटना ग्रामीण पटना के मसौढ़ी इलाके की है। यहां पर आरजेडी और भाजपा समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई। भाजपा सांसद रामकृपाल यादव का दावा है कि जब वह तिनेरी गांव से लौट रहे थे तब उनके ऊपर फायरिंग की गई। उन्होंने बताया कि मुझे पता चला था कि एक महिला विधायक बूथ के अंदर जबर्दस्ती घुस रही थी। इसके बारे में जानकारी होते ही मैं मौके पर पहुंचा और घटना के बारे में जानकारी जुटाई। उन्होंने आगे बताया कि जैसे ही मैं पिंजेरी गांव में समर्थकों से मिलकर लौटा, कुछ लोगों ने मेरी कार पर हमला कर दिया। सांसद के मुताबिक उन लोगों ने पत्थर बरसाए और गोलियां चलाईं। इस दौरान मेरे एक समर्थक ने मुझे बचाने की कोशिश की तो पिस्टल की बट ने बदमाशों ने उसका सिर फोड़ दिया।
 

नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर
सिटी एसपी (सेंट्रल) भरत सोनी घटना के बाद मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने पत्रकारों से बताया कि पुलिस को पटना-जहानाबाद रोड पर रामकृपाल यादव के वाहन पर हमले की सूचना मिली थी। पाटलिपुत्र सांसद ने हमलावरों के खिलाफ एक लिखित शिकायत भी दी है। उन्होंने कहाकि पुलिस ने हमलावरों की तलाश में छापेमारी की है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि सांसद के बयान के आधार पर नौ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर में उन्होंने अपने काफिले पर फायरिंग और पत्थरबाजी की बात कही है।