अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुस्साहस: पैसेंजर ट्रेन में सीतामढ़ी के एसीजेएम पर जानलेवा हमला

ACJM

पटना-गया रेलखंड पर सोमवार की देर शरारती तत्वों ने सीतामढ़ी के एसीजेएम प्रशांत कुमार झा पर जानलेवा हमला कर दिया। उन्हें वाणावर हॉल्ट के समीप जबरन ट्रेन से फेंकने की कोशिश की गई। जब हमलावर उन्हें फेकने में नाकाम रहे, तो उन्हें परपंरागत हथियार लाठी व डंडे से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। वह किसी तरह अपनी जान बचाने में सफल रहे।

ट्रेन में यात्रा कर रहे अन्य यात्रियों के बीचबचाव करने के बाद वह जहानाबाद पहुंचे। जहानाबाद स्टेशन पहुंचने के बाद उन्होंने जीआरपी थाने को पूरी घटना की जानकारी दी। जीआरपी उन्हें आनन-फानन में सदर अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक इलाज के बाद फिलहाल जख्मी जज का एक निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि सोमवार की रात वह गया-पटना पैसेंजर ट्रेन से पटना लौट रहे थे। वह अकेले थे। सीट पर बैठने को लेकर एक यात्री से झड़प हो गई। वह लोग सात से आठ की संख्या में थे। चलती ट्रेन में उनलोगों ने उसके साथ मारपीट कर दी। थोड़ी देर बाद मामला शांत हो गया।

इसके बाद उनलोगों ने मोबाइल से फोन कर अपने साथियों को बुला लिया। वाणाबर हॉल्ट पर गाड़ी रूकने के पहले उनलोगों ने उन्हें ट्रेन से फेकने का प्रयास किया। इसके बाद जब हॉल्ट पर ट्रेन रूकी तो उनके साथी ट्रेन में आ धमके। वे लोग उन्हें जबरन ट्रेन से उतारने लगे। संख्या अधिक होने के कारण वह सिर्फ जीवन की विनती करने लगे। ट्रेन से उतारने में नाकाम रहने के बाद उनलोगों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया। उनलोगों की गुंडागर्दी देख ट्रेन में बैठे अन्य यात्री और उनके साथ रही महिलाओं ने किसी तरह उनकी जान बचाई। 

हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित
न्यायिक पदाधिकारी के साथ मारपीट की घटना को रेल प्रशासन ने काफी गंभीरता से लिया है। मंगलवार को रेल एसपी अजय कुमार सिंह जहानाबाद पहुंचकर जख्मी एसीजेएम से मुलाकात की। उन्होंने रेल डीएसपी के साथ वाणावर हॉल्ट स्थित घटना स्थल का निरीक्षण किया और आसपास के गांवों का जायजा लिया। रेल एसपी ने बताया कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए रेल डीएसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है, जिसमें रेल डीएसपी के अलावा गया के इंस्पेक्टर, थानाध्यक्ष और जहानाबाद थानाध्यक्ष को शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि हमलावरों तक पहुंचने के लिए साक्ष्य जुटाये जा रहे हैं। पुलिस को कई साक्ष्य मिले हैं। स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही हमलावरों की पहचान कर ली जायेगी। हमलावरों को पाताल से भी खोज निकाला जायेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:attack on ACJM of Sitamarhi in passenger train