ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारआक्रोश: ननकाना साहिब की घटना के विरोध में पटना में प्रदर्शन

आक्रोश: ननकाना साहिब की घटना के विरोध में पटना में प्रदर्शन

पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव पर बिहार के सिख समुदाय ने आक्रोश व्यक्त किया है। तख्तश्री हरिमंदिरजी प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों समेत सिख संगत व अन्य लोगों ने तत्काल केन्द्र...

आक्रोश: ननकाना साहिब की घटना के विरोध में पटना में प्रदर्शन
पटना हिन्दुस्तान टीमSat, 04 Jan 2020 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव पर बिहार के सिख समुदाय ने आक्रोश व्यक्त किया है। तख्तश्री हरिमंदिरजी प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों समेत सिख संगत व अन्य लोगों ने तत्काल केन्द्र सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करने और पाकिस्तान सरकार से इस तरह की घटना पर रोक लगाने की मांग की है। कमेटी के महासचिव सरदार महेन्द्रपाल सिंह ढिल्लन ने कहा कि ननकाना साहिब की घटना से पूरा सिख समाज आहत है। इस पर प्रधानमंत्री को तत्काल हस्तक्षेप करते हुए पाक सरकार से सिख श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित कराने की पहल करनी चाहिए। 

सचिव महेन्द्र सिंह छाबड़ा ने कहा कि ननकाना साहिब हमारी आस्था से जुड़ा मामला है। पाकिस्तान सरकार को वहां के श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर ध्यान देना होगा। पाकिस्तान में वर्षों पुरानी संस्कृति को नष्ट करने की साजिश रची जा रही है और जबरन धर्मांतरण कराया जा रहा है। हम इस मंसूबे को कभी पूरे नहीं होने देंगे। 

हरिमंदिर साहिब के मुख्य द्वार पर किया प्रदर्शन 
ननकाना साहिब की घटना के विरोध में शनिवार की शाम युवाओं ने हरिमंदिर साहिब के मुख्य द्वार के पास प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में काफी संख्या में लोग शामिल हुए। विरोध जता रहे लोगों ने कहा कि पाकिस्तान सरकार को तत्काल हस्तक्षेप कर सिख समुदाय के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करानी चाहिए। किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव यादव, चौक मंडल अध्यक्ष सन्नी यादव, नित्यानंद चंद्रवंशी, सरदार अवधेश सिंह, मंजरत सिंह, कन्हैया सिंह, परमजीत सिंह समेत कई लोगों ने घटना पर कड़ी प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए केन्द्र सरकार से पहल की मांग की। 

सीएए का विरोध करने वाले अपनी आंखें खोलें
सेवादार समाज कल्याण समिति और भाजपा कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका। इससे पहले भगत सिंह चौक से विरोध प्रदर्शन करते हुए लोग तख्त साहिब पहुंचे। प्रदर्शन में शामिल लोग पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। सरदार त्रिलोक सिंह ने कहा कि यह घटना उन लोगों की आंख खोलनेवाली है जो पाकिस्तान में वर्षों से सिखों व हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार की अनदेखी कर शरणार्थियों को नागरिकता देने वाले भारत सरकार के कानून सीएए का विरोध कर रहे हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें