ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिना ATM कार्ड के ही शातिर आपके बैंक अकाउंट को कर देंगे खाली, रुपये निकालते समय बरतें सावधानी

बिना ATM कार्ड के ही शातिर आपके बैंक अकाउंट को कर देंगे खाली, रुपये निकालते समय बरतें सावधानी

साइबर अपराधियों का एक और कारनामा सामने आया है। जालसाजों ने कंकड़बाग निवासी व किराना दुकानदार दीनानाथ साह के खाते से 32 हजार रुपये उड़ा दिए जबकि एटीएम कार्ड और पासबुक उनके पास है। पीड़ित के मुताबिक...

बिना ATM कार्ड के ही शातिर आपके बैंक अकाउंट को कर देंगे खाली, रुपये निकालते समय बरतें सावधानी
पटना हिन्दुस्तान टीमSat, 13 Nov 2021 06:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

साइबर अपराधियों का एक और कारनामा सामने आया है। जालसाजों ने कंकड़बाग निवासी व किराना दुकानदार दीनानाथ साह के खाते से 32 हजार रुपये उड़ा दिए जबकि एटीएम कार्ड और पासबुक उनके पास है।

पीड़ित के मुताबिक जालसाजों ने 18 हजार की पहली निकासी गुरुवार की रात 11.46 बजे की और 14 हजार की दूसरी निकासी 12.06 मिनट पर की। बताया कि वह अपना मोबाइल ऑफ कर सो गये थे। शुक्रवार की सुबह जब उन्होंने अपना मोबाइल ऑन किया तो उन्हें पैसों की निकासी का दो मैसेज मिला। तब उन्हें खाते से रकम निकासी की जानकारी हुई। 

इस मामले में पीड़ित की ओर से साइबर क्राइम सेल में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है। पीड़ित का कहना है कि उन्होंने अपने खाते व एटीएम कार्ड से संबंधित जानकारी भी शेयर नहीं की थी। आशंका है एटीएम कार्ड क्लोन कर अपराधियों ने खाते से रकम उड़ाई है। 

बता दें कि पासबुक व एटीएम कार्ड क्लोन कर खाते से रकम उड़ाने वाला गिरोह पटना में सक्रिय है। इस तरह की घटनाएं आए दिन हो रही हैं। ऐसे में एटीएम में पैसे निकालते समय बेहद सावधानी बरतनी होगी। ऐसे मामलों में पुलिस सिर्फ एफआईआर दर्ज करने तक ही सीमित है। अबतक पुलिस ऐेसे मामलों में किसी भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें