ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: रेलवे जोनल ऑफिस की चौथी मंजिल से गिरा सहायक इंजीनियर, मौत

बिहार: रेलवे जोनल ऑफिस की चौथी मंजिल से गिरा सहायक इंजीनियर, मौत

पूर्व मध्य रेल के जोनल कार्यालय में सोमवार की शाम एक सहायक इंजीनियर की इमारत चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। सूचना पर सदर थाना पुलिस, आरपीएफ और कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। यह घटना आत्महत्या है या...

बिहार: रेलवे जोनल ऑफिस की चौथी मंजिल से गिरा सहायक इंजीनियर, मौत
हाजीपुर नगर संवाददाताTue, 05 May 2020 08:53 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मध्य रेल के जोनल कार्यालय में सोमवार की शाम एक सहायक इंजीनियर की इमारत चौथी मंजिल से गिरकर मौत हो गई। सूचना पर सदर थाना पुलिस, आरपीएफ और कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। यह घटना आत्महत्या है या फिर हादसा इसकी जांच में पुलिस जुट गई है। 

घटना के संबंध में पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मुख्यालय कार्यालय परिसर में सहायक अभियंता के पद पदास्थापित इंद्रजीत कुमार का मृत शरीर पाया गया है। घटना की  सूचना पर सदर थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आगे की कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस ने  शव को जब्त कर लिया है और पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। 

वहीं सदर थानाध्यक्ष रोहन कुमार ने बताया कि र्बिंल्डग की छत से गिरकर एक रेलकर्मी की मौत के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले आई है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक इंद्रजीत कुमार जोनल कार्यालय में इंजीनिर्यंरग विभाग में सहायक इंजीनियर (बाढ़) के पद पर पदास्थापित थे। घटना की सूचना इनके परिजनों को दे दी गयी है, जो पटना के कंकड़बाग के रहने वाले हैं। शाम में परिजन घटनास्थल पर पहुंच गए। सभी परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले आई। वहीं इस मामले में सूत्र बताते हैं कि मृत असिस्टेंट  इंजीनियर ने इंजीनिर्यंरग विभाग की चौथी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली है। कई दिनों से इनके तनाव में होने की बात बताई जा रही है। सूत्र संपत्ति विवाद की भी बात बता रहे हैं। 

सहायक इंजीनियर को आज ही मिला था अतिरिक्त प्रभार
पूर्व मध्य रेल के जोनल कार्यालय में मृत मिले इंजीनियर को सोमवार को ही अतिरिक्त प्रभार मिला था। मृत सहायक अभियंता इंद्रजीत कुमार को सहायक अभियंता (बाढ़) के साथ ही सहायक अभियंता मुख्यालय का अतिरिक्त प्रभार मिला था। जिसके बाद इन्हें मुख्यालय में ही ये अतिरिक्त प्रभार ग्रहण करना था। 

परिजनों के बयान पर आगे की कार्रवाई करेगी पुलिस
घटना से कुछ देर पहले असिस्टेंट इंजीनियर ने अपने कार्यालय के कई कर्मियों से हाथ मिलाया और बाद में मिलने की बात कहने लगे। इससे सहकर्मी चौंक कर हंसे भी थे, लेकिन इस तरह की घटना हो जाएगा, ऐसा कोई सोच भी नहीं सकता था। बहरहाल पुलिस परिजनों से बयान लेने और आगे की कार्रवाई में जुटी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें