ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारआशुतोष ने पर्चा भरा, अरुण कुमार भी लाइन में; जहानाबाद में जेडीयू का खेल बिगाडे़ंगे भूमिहार नेता?

आशुतोष ने पर्चा भरा, अरुण कुमार भी लाइन में; जहानाबाद में जेडीयू का खेल बिगाडे़ंगे भूमिहार नेता?

जहानाबाद से राष्ट्रीय जन-जन पार्टी के आशुतोष कुमार ने नामांकन दाखिल किया है। वहीं बीएसपी के अरुण कुमार भी लाइन में है। भूमिहार नेताओं की एंट्री से जेडीयू के चंद्रश्वेर चंद्रवंशी की मुश्किलें बढ़ सकती

आशुतोष ने पर्चा भरा, अरुण कुमार भी लाइन में; जहानाबाद में जेडीयू का खेल बिगाडे़ंगे भूमिहार नेता?
Sandeepहिन्दुस्तान,जहानाबादWed, 08 May 2024 11:50 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 7 मई से शुरू हो गई है। जहानाबाद संसदीय क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई। नामांकन के पहले दिन राष्ट्रीय जन- जन पार्टी के आशुतोष कुमार सहित पांच प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। जिला निर्वाची पदाधिकारी के मुताबिक आशुतोष कुमार के अलावा मिंता देवी, संजय यादव, उमाशंकर वर्मा एवं मंजय कुमार ने का पर्चा दाखिल किया। 

जहानाबाद की सीट की चर्चा इस लिए भी तेज हो गई है। क्योंकि इस एक सीट पर भूमिहार जाति के प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। वैसे बिहार में ज्यादातर सीटों पर एनडीए बनाम महागठबंधन की लड़ाई है। लेकिन जहानाबाद की सीट पर मुकाबला चौतरफा है। आशुतोष कुमाार के चुनावी मैदान में आने से लड़ाई और दिलचस्प हो गई है। जहानाबाद सीट भूमिहार जाति के ही बड़े नेता अरुण कुमार बीएसपी के टिकट पर लड़ रहें। तो वहीं आरजेडी के प्रत्याशी सुरेंद्र यादव और एनडीए-जेडीयू के उम्मीदवार मौजूदा सांसद चंदेश्वर चंद्रवंशी भी चुनावी मैदान में है।आशुतोष कुमार की एंट्री से भूमिहार वोट में सेंधमारी की संभावना बढ़ गई हैं। जिससे जेडीयू को झटका लग सकता है। और इसका फायदा आरजेडी को हो सकता है। 

आपको बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में बहुत कांटे की टक्कर हुई थी। और जेडीयू के चंद्रश्वेर चंद्रवंशी महज 1751 वोटों से जीत पाए थे। और महज एक फीसदी वोट का अंतर था। आरजेडी के सुरेंद्र यादव ने उन्हें कड़ी टक्कर दी थी। और एक बार फिर से दोनों आमने-सामने हैं। वहीं आरएसपी (एस) के डॉक्टर अरुण कुमार को 34 हजार वोट और नोटा को 27 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। जिससे इस सीट पर टक्कर बहुत नजदीकी हो गई थी। वहीं बीएसपी के नित्यानंद सिंह को 19 हजार वोट मिले थे। 

नामांकन दाखिल करने अपने समर्थकों के साथ पहुंचे भूमिहार समाज के  नेता आशुतोष कुमार ने कहा कि जहानाबाद के लोगों ने अगर मुझे सेवा करने का मौका दिया तो जिले के लोगों का मान सम्मान बढ़ाने का काम करूंगा। वहीं जेडीयू के मौजूदा सांसद चंदेश्वर चंद्रवंशी की वोटर्स से दूरी बढञने की बात कही। आशुतोष ने कहा कि मुझे हर जाति धर्म के लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है आपको बता दें 14 मई को नामांकन की अंतिम तिथि निर्धारित है। नामांकन बाद ही स्क्रूटनी होगी। आखिरी चरण में बिहार की 8 सीटों पर वोटिंग है। जिसमें नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद की सीट शामिल है।