ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारधारा 370 पर नरम रुख वाले दल करें पुनर्विचार : सुशील मोदी

धारा 370 पर नरम रुख वाले दल करें पुनर्विचार : सुशील मोदी

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि हाल के संसदीय चुनाव में जब कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति और अलगाववाद पर कड़े रुख के लिए जनादेश मिला है, तब इस मुद्दे पर परंपरागत नरम रुख रखने वाले दलों को...

धारा 370 पर नरम रुख वाले दल करें पुनर्विचार : सुशील मोदी
पटना। हिन्दुस्तान ब्यूरोThu, 27 Jun 2019 09:29 PM
ऐप पर पढ़ें

उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि हाल के संसदीय चुनाव में जब कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति और अलगाववाद पर कड़े रुख के लिए जनादेश मिला है, तब इस मुद्दे पर परंपरागत नरम रुख रखने वाले दलों को भी पुनर्विचार करना चाहिए। उन्होंने कश्मीर नीति की पहली सफलता के लिए गृहमंत्री अमित भाई शाह को बधाई दी है। 

उप मुख्यमंत्री ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा है कि 30 साल में पहली बार गृहमंत्री की कश्मीर यात्रा पर किसी अलगाववादी संगठन ने घाटी में बंद का आह्वान करने की हिम्मत नहीं जुटाई। यह पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी, उनकी सेक्यूरिटी वापस लेना और टेरर फंडिंग जैसे मामलों में कड़ी पूछताछ का असर है। 

स्वास्थ्य में अच्छा काम हुआ, बहुत अच्छा की जरुरत
एक अन्य ट्वीट में सुशील मोदी ने कहा है कि एनडीए सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार, शिशु मृत्यु दर पर अंकुश, टीकाकारण में तेजी, संस्थागत प्रसव और छोटे परिवार जैसे कई मामले में अच्छा काम किया, लेकिन अब भी बहुत-कुछ करने की जरूरत है। दस साल पहले 2009 में राज्य की पहली एनडीए सरकार के समय टीकाकरण मात्र 12 फीसद था। उससे पहले राजद सरकार के 15 साल में टीकाकरण सहित सभी मानकों पर हालत बहुत खराब थी। एनडीए सरकार ने ही टीककरण को 84 फीसद तक पहुंचाया और परिवार नियोजन में बिहार देश के टाप-पांच में पहुंचा। चमकी बुखार की दुखद स्थिति से पार पाने में भी हम कामयाब होंगे, लेकिन इस मुद्दे पर जो लोग ज्यादा छाती पीट रहे हैं, वे लालू-रावड़ी राज की स्वास्थ्य सेवाओं का रिकार्ड भी देखें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें