DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्लीपर सेल बना आतंकी वारदात की फिराक में थे पकड़े गए संदिग्ध आतंकी 

Jaish terrorist arrested from Uttar Pradesh (Symbolic Pic)

पुलिस के मुताबिक एटीएस द्वारा बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन (जेएमबी) और इस्लामिक स्टेट बांग्लादेश (आईएसबीडी) से जुड़े गिरफ्तार किए गए आतंकी स्लीपर सेल की तलाश में थे। ये अल्पसंख्यक समुदाय के युवाओं को जमीयत उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश से जोड़कर भारत में अपने संगठन को फैलाना चाहते थे। इसके लिए कोलकाता, दिल्ली के अलावा पटना और गया इनके निशाने पर था। उनकी साजिश बौद्ध धार्मिक स्थलों को निशाना बनाने की थी। पूछताछ में यह बात भी सामने आई कि दोनों सीरिया में आईएसआईएस से जुड़कर जेहाद में शामिल होना चाहते थे। 

गया में 11 दिनों तक रहे 

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार खैरुल और अबु सुल्तान देश में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। दोनों जेएमबी और आईएसबीडी आतंकी संगठन के सक्रिय सदस्य हैं। इस संगठन के नुरूल होदा मासूम, रिंकू मंडल, सैबुल को बांग्लादेश पुलिस आतंकी घटनाओं में गिरफ्तार कर चुकी है। इनके पास न कोई पासपोर्ट था और न ही बांग्लादेश से भारत आने का कोई वैध दस्तावेज। दोनों ने असलियत छुपाने के लिए फर्जी भारतीय मतदाता पहचान पत्र बनवाया था। पुलिस के मुताबिक दोनों 11 दिनों तक गया में रहे और इस दौरान कई स्थानों की रेकी की। 

हवलदार ने बेटी-पत्नी को मारी गोली, बच्ची की मौत, रोज लहराता था पिस्टल

बांग्लादेशी आतंकियों को भेजा गया बेउर जेल

पटना जंक्शन स्थित मदनी मुसाफिरखाने के पास से गिरफ्तार बांग्लादेशी आतंकी खैरुल मंडल और अबु सुल्तान को सोमवार की देर शाम कड़ी सुरक्षा में पटना सिविल कोर्ट परिसर स्थित एटीएस कोर्ट में पेश किया गया। हालांकि कोर्ट की समयावधि समाप्त हो जाने से एटीएस ने एटीएस कोर्ट के न्यायिक मजिस्ट्रेट शाचि मिश्रा के आवास छज्जूबाग में उन्हें पेश किया। कागजी कार्रवाई के बाद एटीएस के मजिस्ट्रेट ने दोनों आंतकियों को हिरासत में लेते हुए बेउर जेल भेज दिया। एटीएस ने गिरफ्तार बंगलादेशी आतंकियों से जब्त तीनों मोबाइल फोन और मेमोरी कार्ड को फोरेसिंक जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजने का अनुरोध किया है। साथ ही पुलिस रिमांड के लिए एटीएस ने कोर्ट में आवेदन भी दिया है। उधर, इन आतंकियों का चेहरा काले रंग के कपड़े से ढंका गया था।.

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:arrested terrorists from patna were planning a terror attack appointing sleeper cell